एक ईंट एक रुपया के सिद्धांत से गूंजेगा जयपुर हॉउस

in #agra6 hours ago

IMG-20240919-WA0026.jpg

वैश्य समाज की अखंडता का प्रतीक बनेगी अग्रसेन जयंती

श्री अग्रवाल संघ ने अग्रसेन जयंती के आमंत्रण-पत्र का किया विमोचन

आगरा। अग्रकुल प्रवर्तक और समाजवाद के प्रणेता महाराजा अग्रसेन जी के 5148 वें जयंती महोत्सव की तैयारियां शहर में भी शुरू हो चुकी हैं। इस क्रम में श्री अग्रवाल संघ, प्रताप नगर जयपुर हाउस ने पांच दिवसीय महोत्सव की विस्तृत रूपरेखा तैयार की है ।

प्रताप नगर स्थित बुर्जी वाले मंदिर में श्री अग्रवाल संघ के पदाधिकारियों ने अग्रसेन जयंती के आमंत्रण-पत्र का विमोचन कर महोत्सव के लिए अग्रबन्धुओ को निमंत्रित करना शुरू कर दिया।

संघ के अध्यक्ष राजकुमार अग्रवाल व महामंत्री राजेश जिंदल ने कहा कि अग्रसेन जयंती में एक ईंट एक रुपया के सिद्धांत से जयपुर हॉउस गूंजेगा और अग्रवंशीयों की अखंडता का प्रतीक बनेगी।

30 सितम्बर से 4 अक्टूबर तक को महाराजा अग्रसेन की जयंती प्रताप नगर व जयपुर हाउस क्षेत्र में भव्यता से मनाई जाएगी। 30 सितम्बर को आमंत्रण यात्रा, 1 अक्टूबर को प्रतियोगिताएं, 2 को मेहंदी व महिला संगीत, 3 को प्रातः ध्वजारोहण,हवन-पूजन व शाम को अग्रसेन शोभायात्रा और 4 को मेधावी छात्र सम्मान व सांस्कृतिक समारोह आयोजित किया जायेगा ।

कोषाध्यक्ष राजीव अग्रवाल व समन्वयक गौरव बंसल ने लोगो से अपील करते हुए कहा कि कुल प्रवर्तक महाराजा श्री अग्रसेन की जयंती के अवसर पर आयोजित समस्त कार्यक्रमों में सपरिवार सम्मिलित हो। अग्रवंशी बच्चों की प्रतिभा को मंच प्रदान करने के लिए बच्चों एवं महिलाओं को प्रतियोगिताओं में शामिल होने के लिए प्रेरित करें।

जयंती प्रभारी विजय गोयल ने बताया कि शोभायात्रा के लिए 18 राजकुमार व राजकुमारी के स्वरूप की झांकी के मध्य कैला देवी की छप्पन भोग और गिरिराज जी की झांकी मुख्य आकर्षण का केंद्र रहेगी।

इस अवसर पर सुनील मित्तल, दिनेश अग्रवाल, शशिकांत अग्रवाल, अमित जैन, रवि मंगल, रिंकू अग्रवाल, प्रदीप सिंघल, विवेक गोयल, विष्णु गोयल, सागर अग्रवाल, हिमांशु गर्ग, रवि शंकर बंसल, संतोष अग्रवाल, विशेष बंसल, प्रवीण अग्रवाल, नवीन अग्रवाल, बीएस गर्ग, फूलचंद बंसल, नूपुर अग्रवाल, संगीता मित्तल आदि मौजूद रहे।