अखिल भारतीय माहौर क्षत्रिय स्वर्णकार महासभा के पदाधिकारियों पर संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज

in #agra5 months ago

सारथी फाउंडेशन ट्रस्ट ने लगाया लाखों की ठगी का आरोप

Screenshot_20240418_123803.jpg

आगरा। अखिल भारतीय माहौर क्षत्रिय स्वर्णकार महासभा द्वारा समाज के लोगों से सदस्यता शुल्क और निर्धन कन्याओं के वैवाहिक कार्यक्रमों में लाखों रुपए की ठगी की गई। यह आरोप सारथी फाउंडेशन ट्रस्ट ने लगाते हुए न्यायालय में साक्ष्य प्रस्तुत किए हैं। न्यायालय के आदेश पर अखिल भारतीय माहौर क्षत्रिय स्वर्णकार महासभा के पदाधिकारियों पर संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

इस संबंध में हुई प्रेसवार्ता में जानकारी देते हुए सारथी फाउंडेशन ट्रस्ट के अध्यक्ष दिनेश कुमार वर्मा 'सारथी' ने बताया कि वर्ष 2015 में प्रशासनिक सेवा से निवृत्ति के बाद समाज सेवा में जुटे हैं । इस दौरान अखिल भारतीय माहौर क्षत्रिय स्वर्णकार महासभा के पदाधिकारियों ने अपनी संस्था की खूबियां बताते हुए उन्हें सदस्यता लेने की बात कही ।

2100 रुपए का नगद भुगतान कर महासभा की सदस्यता ग्रहण की। इसके बाद संस्था के चुनाव में अन्य उम्मीदवारों की तरह संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए नामांकन किया। नामांकन करते हुए चुनाव अधिकारी से संस्था के बायोलॉजी स्थिति व बैलेंसिंग सीट उपलब्ध कराने तथा तब तक संस्था के चुनाव पर रोक लगाने का आग्रह किया।

लेकिन चुनाव अधिकारी जगदीश वर्मा द्वारा अपेक्षित अभिलेख उपलब्ध नहीं कराए इसके बाद डिप्टी रजिस्टार सोसायटी फर्म एवं चिट्स कार्यालय में आवेदन कर पत्रावली का निरीक्षण किया तो चौंकाने वाले तथ्य सामने आए। इनमें 2021 में हुए चुनाव के मुताबिक 2024 तक निर्वाचन की आवश्यकता ही नहीं थी। सिर्फ ठगी करने के लिए 27 मार्च 2022 को महासभा का चुनाव कराने की घोषणा की गई।

प्रेस वार्ता में दिनेश कुमार वर्मा 'सारथी', डा. सुरेंद्र सिंह, इंजीनियर महेंद्र सिंह वर्मा, रमेश चंद वर्मा, डॉ. भानु प्रताप सिंह, जयदीप सिंह एडवोकेट, सतीश अग्रवाल और राजीव वर्मा मौजूद रहे।

Sort:  

👍👍👍