देश भक्ति और ईश भक्ति के साथ दिया पर्यावरण स्वच्छता का संदेश

in #agra24 days ago

Screenshot_20240401_172813.jpg

किडजी मानस नगर स्कूल के वार्षिकोत्सव में नन्हे मुन्नों ने बिखेरे खुशियों के रंग, विद्यार्थियों की प्रतिभा देख हर्षित हुए अभिभावक

आगरा। सरलता और मासूमियत से भरी नन्हे मुन्नों की प्रतिभा देख अभिभावकों के चेहरे पर बिखरी खुशी देखने लायक थी। लोहामंडी स्थित महाराजा अग्रसेन भवन में आयोजित किड जी मानस नगर स्कूल के वार्षिकोत्सव में देश भक्ति के साथ श्रद्धा भाव भी नजर आया। एक ओर जहां विद्यार्थियों की मनमोहक प्रस्तुतियों में राधा-कृष्ण का प्रेम और श्रीराम की मयार्दा और भक्त हनुमान की भक्ति थी तो वहीं विभिन्न प्रांतों की संस्कृति को समेटे भारत के सतरंगी रंग भी थे।

कार्यक्रम का शुभारम्भ डॉक्टर चीनू अग्रवाल ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया। सभी अतिथियों का स्वागत स्कूल के निदेशक विनय सिंघल ने स्मृति चिन्ह प्रदान कर किया। गणेश बंदना के साथ प्रारम्भ हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम में नन्हें मुन्नों ने प्रेम से हमको जीने दो... प्रस्तुति के माध्यम से बड़ों को पर्यावरण को स्वच्छ और सुरक्षित रखने का संदेश दिया।

यहां हर कदम-कदम पर धरती बदले रंग... ने भारतवर्ष की सुन्दरता और अनेकता में एकता का संदेश था तो वहीं केसरिया मौसम..., मैं निकला गड्डी ले के..., लुक छिप न जाओ जी..., मधुबन में जो कन्हैया किसी गोपी से मिले..., कीजो केसरी के लाल... जैसी मनमोहक प्रस्तुतियों ने अतिथियों व अभिभावकों की खूब तालियां बटोरी।

संचालन जेशना कक्कड़ ने किया। इस अवसर पर मुख्य रूप से विशिष्ट अतिथि डॉ. चीनू अग्रवाल, निदेशक विनय सिंघल, सेन्टर हेड अनुपम कक्कड़, उपनिदेशक लवी सिंघल, शिमी शिखा, मीनू कालरा, सुनील जैन आदि उपस्थित थे।