अनमोल जीवन बचाना है तो, यातायात नियमों का करें पालन: मुरारी लाल गोयल

in #agralast month

Screenshot_20240725_164345.jpg

- 'सेवा आगरा' ने हेलमेट बांटकर किया जागरूक

- लोगों को सीट बेल्ट लगाने को किया प्रेरित

आगरा। सुल्तानगंज की पुलिया चौराहे पर शहर की सामाजिक संस्था सेवा आगरा ने गुरुवार को हेलमेट लगाओ, जीवन बचाओ अभियान के तहत जागरूकता मुहिम चलाई। शुरुआत मुख्य अतिथि आरटीओ( प्रवर्तन) ए. के. सिंह, डीसीपी सिटी सूरज राय, डीसीपी यातायात सैयद अली अब्बास, सेवा आगरा की संस्थापक दंपति पार्षद मुरारी लाल गोयल और सुमन गोयल ने बिना हेलमेट गाड़ी चला रहे युवक को हेलमेट पहना कर की ।

जागरूकता अभियान के मुख्य अतिथि आरटीओ( प्रवर्तन) ए. के. सिंह ने पर कहा कि सड़क दुर्घटना से बचने के लिए लोगों को हेलमेट लगाना चाहिए और शराब पीकर वाहन नही चलाना चाहिए। वाहन चलाते समय आवश्यक दस्तावेज साथ लेकर चलना चाहिए। सड़क हादसे से बचने के लिए हमें सतर्क रहना होना होगा। तब सड़क दुर्घटना से बचा जा सकता है।

संस्थापक पार्षद मुरारी लाल गोयल ने कहा कि संस्था के विगत 20 वर्षो से जारी अभियान के तहत राहगीरों और वाहन चालकों को जागरूकता पत्रक, गुलाब के फूल और हेलमेट का वितरण कर सड़क सुरक्षा और यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया।

दो पहिया वाहन चालकों को दुर्घटना से बचने के लिए हेलमेट लगाने, वाहन धीरे चलाने और तीन सवारियां न बैठाने की गुज़ारिश की। सेवा आगरा के पदाधिकारियों ने जागरूकता कार्यक्रम के दौरान राहगीरों को हमेशा हेलमेट लगा कर गाड़ी चलाने का संकल्प भी दिलाया।

इस अवसर पर संस्थापिका अध्यक्ष सुमन गोयल, डॉ रामवीर सिंह चौहान, डॉ. मनोज पांडेय, मुकेश अग्रवाल, प्रांशु गोयल, शिवम् सारस्वत, प्रवीण कुमार, मयंक खंडेलवाल, रविकान्त चावला, रोहित कत्याल, अंकुर आदि मौजूद रहे ।