सिस्टम तो सुधरेगा की मुहिम लाने लगी रंग

in #agra3 months ago

84192402.jpg

खुले में शराब पिलाने वालों के खिलाफ होने लगे लोग जागरूक

आगरा। पुलिस के उच्चाधिकारियों के लगातार निर्देशों के बावजूद जनपद के विभिन्न स्थानों पर खुले में शराब पीने एवं पिलाने का सिलसिला थम नहीं रहा है। अनेकों स्थानों पर ठेकों पर सुबह एवं रात को निर्धारित समय से पहले एवं बाद में अवैध रूप से शराब बेची जा रही है।

आपको बता दें कि सामाजिक संगठन 'सिस्टम तो सुधरेगा' ने इस मामले में विगत में अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा था। इसी परिप्रेक्ष्य में बीते सोमवार को थाना अछनेरा पुलिस ने ठेकों के बाहर छापेमारी की कार्रवाई की थी।

पुलिस के अचानक अभियान से खुले में शराब पी रहे शराबियों में खलबली मच गई, आनन फानन में मौके से शराबी भाग खड़े हुए। थाना पुलिस ने ठेकों के सेल्समैनों को सख्त हिदायत दी थी। उधर संगठन के अभियान के दौरान ग्रामीण क्षेत्रों में खुले में शराब के खिलाफ लोगों में स्वतः जागरूकता दिखने लगी है।

जनपद के विभिन्न स्थानों पर संचालित ठेकों के बाहर लगने वाले मजमे की सूचनाएं मिलने लगी हैं। संगठन से इस मामले में प्रभावी कार्रवाई करवाए जाने की मांग उठने लगी हैं। इस मामले में संगठन संचालक नीरज शर्मा ने कहा कि शराब घरों को बर्बाद कर रही है।

गरीब वर्ग का व्यक्ति दिन भर मेहनत करने के बाद शाम को अपनी कमाई को शराब में बर्बाद कर देता है। हम लगातार लोगों को जागरूक कर रहे हैं, वहीं खुले में चलने वाले मयखानों के कारण कानून व्यवस्था भी प्रभावित होती हैं।

राहगीरों का निकलना दुश्वार हो जाता है। महिलाओं एवं युवतियों को बेहद दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। जनहित में संगठन इस विषय में प्रभावी कदम उठा रहा है।