जिलाधिकारी ने शहर के विभिन्न मार्गो का किया निरीक्षण

in #agra8 months ago

जिलाधिकारी ने शहर के विभिन्न मार्गो का किया निरीक्षण

शीघ्र मिलेगी जनता को जाम से निजात- जिलाधिकारी

IMG-20240113-WA0015.jpg

आगरा। शनिवार को जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी ने शहर के विभिन्न रेल फाटक,चौराहों, मार्गों का पीडब्ल्यूडी,एनएचएआई, सेतु निगम,रेलवे की टीम के साथ मौके का मुआयना किया तथा वस्तुस्थिति देखी।

जिलाधिकारी ने सर्वप्रथम रामबाग से टेडी बगिया मार्ग का निरीक्षण किया जहां बताया गया कि संपूर्ण मार्ग पर ट्रैफिक जाम से यातायात बाधित रहता है, जिलाधिकारी ने क्षेत्रीय विधायक डॉ. धर्मपाल सिंह के साथ मौके का स्थलीय निरीक्षण किया तथा रामबाग से टेडी बगिया तक फ्लाईओवर तथा अंडर पास की कार्ययोजना तथा डीपीआर बनाने के निर्देश दिए।

तत्पश्चात जिलाधिकारी पृथ्वीनाथ फाटक पहुंचे, जहां,पीडब्ल्यूडी,एनएचएआई,सेतु निगम,रेलवे के अधिकारियों के साथ वस्तुस्थिति देखी तथा संबंधित विभाग से प्रस्तावित ओवरब्रिज का नक्शा तलब किया तथा संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि जयपुर मार्ग पर्यटकों की दृष्टि से भी महत्वपूर्ण मार्ग है के दृष्टिगत, डीपीआर व तदनुसार तकनीकी टीम को ओवरब्रिज की कार्य योजना बनाने को निर्देशित किया, पृथ्वीनाथ रेल फाटक पर ओवरब्रिज बनाए जाने हेतु रेलवे तथा एयरफोर्स के अधिकारियों से समन्वय के निर्देश दिए।

शाहगंज रेल फाटक, अर्जुन नगर, ईदगाह क्षेत्र का निरीक्षण कर आमजन तथा टूरिस्ट की परेशानी का जिलाधिकारी ने संज्ञान लिया,रेल फाटकों तथा अति व्यस्त मार्गों पर ओवर ब्रिज हेतु कार्य योजना बनाने अतिक्रमण,जलभराव,साफ सफाई के विशेष निर्देश दिए।

निरीक्षण उपरांत जिलाधिकारी द्वारा सेतु निगम,एनएचएआई,रेलवे, एयरफोर्स, नगर निगम, तथा राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ कैंप कार्यालय स्थित सभाकक्ष में समन्वय बैठक की गई,जिसमें आगरा-जलेसर मार्ग के विकास व चौड़ीकरण हेतु अधिग्रहीत भूमि तथा मार्ग में आ रहे आवासों के रेजिडेंशियल,एग्रीकल्चर श्रेणी के निर्धारण, मूल्यांकन करने हेतु राजस्व विभाग के अधिकारियों को 01 सप्ताह में रिपोर्ट देने के सख्त निर्देश दिए। तथा एनएचएआई को कार्य में तेजी लाने को निर्देशित किया।

जिलाधिकारी ने बैठक में पृथ्वीनाथ फाटक,आजम पाड़ा आदि रेलवे लाइन के आसपास कूड़ा,जलभराव व उचित साफ सफाई न होने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की तथा नगर निगम के अधिकारियों को मौके पर जाकर निरीक्षण करने व साफ सफाई के विशेष निर्देश दिए।

निरीक्षण व बैठक में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट कृष्ण कुमार सिंह सहित रेलवे, एनएचएआई, सेतु निगम,पीडब्ल्यूडी, एयरफोर्स आदि विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे।

Sort:  

Sahi kiya