भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने वाले पुलिस कर्मियों पर आगरा पुलिस कप्तान ने कसी लगाम, किया सस्पेंड

in #agra2 years ago

Screenshot_2022-09-01-17-57-44-35.jpg

Agra. भ्रष्टाचार में लिप्त पुलिसकर्मियों पर एक बार से एसएसपी आगरा का चाबुक चल गया। अपनी कार्यप्रणाली से अधीनस्थों को पहले से ही रूबरू करा चुके एसएसपी के सख्त होने के बावजूद पुलिसकर्मी अपनी आदत से बाज नहीं आ रहे हैं। इस बार का आज फाउंड्री नगर चौकी प्रभारी सहित पांच पुलिसकर्मियों पर गिरी है आरोप है कि इन्होंने एक आरोपी से पैसे लेकर उसे छोड़ दिया। बाद में पकड़ कर जेल भेज दिया। एसएसपी के संज्ञान में आने पर उन्होंने मामले की जांच कराई। मामले में दोषी पाए जाने पर चौकी प्रभारी सहित चार पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई हुई है। चौकी प्रभारी व एक कांस्टेबल को निलंबित और 3 कांस्टेबलों को लाइन हाजिर किया गया है।

Screenshot_2022-09-01-17-58-04-77.jpg

कृष्णापुरम कॉलोनी में नरेश और मोंटू रहते हैं। मोंटू धोखाधड़ी के मुकदमे में वांछित चल रहा था। आरोप है कि चौकी प्रभारी फाउंड्री नगर विवेक शर्मा ने उसे पकड़कर उससे 35000 लेकर छोड़ दिया। चौकी प्रभारी के साथ चार अन्य पुलिसकर्मी भी रिश्वत लेने में शामिल रहे। मामला सुर्खियों में आने के बाद चौकी प्रभारी ने मोंटू को जेल भेज दिया। मोंटू से रिश्वत लिए जाने की एसएसपी प्रभाकर चौधरी कई दिनों से गोपनीय जांच करा रहे थे। जांच में पांचो पुलिसकर्मी दोषी पाए गए हैं।

एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने विवेक कुमार शर्मा एवं मुख्य आरक्षी अजब सिंह को निलंबित कर दिया है। साथ ही कांस्टेबल दुर्गेश कुमार, बिजेन्द्र सिंह व मुख्य आरक्षी चालक अंशू यादव को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया है। इधर एसएसपी कई और पुलिसकर्मियों की भी जांच करा रहे हैं। आने वाले दिनों में उन पर भी कार्रवाई का चाबुक चल सकता है।