आगरा में मिला रहा 25 हजार रुपये किलो का घेवर सोने वर्क से तैयार है घेवर

in #agra2 years ago

IMG_20220801_123608.jpg

आगरा। रक्षाबंधन भाई-बहन के प्यार का पर्व है। एक धागे के बंधन से बंधा यह पर्व हम सभी के लिए बहुत खास होता है। आगरा सहित पूरे ब्रज में तो यह त्योहार धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है और यहां रक्षाबंध विशेष इसलिए हो जाता है जब यहाँ की विशिष्ट मिठाई घेवर इस भाई बहन के पर्व को और मीठास से भर देता है ।। इस बार 11 अगस्त को रक्षाबंधन पर्व मनाया जाएगा, इसको लेकर आगरा में अभी से मिठाइयों की दुकानों पर आपको घेवर की खुशबू और टेस्ट मिल जाएगा। घेवर की कीमत के बारे में भी आप जानते होंगे। हजार से दो हजार रुपये किलो तक के घेवर के बारे में आपने सुना भी होगा और उनका स्वाद भी लिया होगा लेकिन अगर कोई आपसे कहे कि घेवर की कीमत 25 हजार रुपये किलो है, तो ये सुनकर आप निश्चित ही चौक जाएंगे। आपके मन में एक ही पल में तरह-तरह की जिज्ञासाएं सामने आ जाएंगी कि आखिर इस मिठाई में ऐसा क्या है और इसका स्वाद कैसा होगा जिससे कि इसकी कीमत 25 हजार रुपये किलो है। आगरा में इस बार रक्षाबंधन पर 25 हजार रुपये किलो वाला घेवर कस्टमर्स के लिए उपलब्ध है। आगरा के नेहरू नगर और फतेहाबाद रोड स्थित ब्रज रसायनम पर 25 हजार रुपये किलो वाला घेवर इस समय कस्टमर्स के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। ब्रज रसायनम के मालिक तुषार गुप्ता का कहना है कि आगरा में घेवर खाने के शौकीनों के लिए हमने कुछ नया और आकर्षित करने वाला किया है। इस घेवर की खासियत ये है कि इसे 24 कैरेट के सोने की परतें लगाई गई हैं। सोने के घेवर के अलावा इस बार लोगों को चिलगोजा के घेवर का टेस्ट भी मिलेगा। उन्होंने बताया कि इस घेवर को बनाते हुए इम्युनिटी बढ़ाने के लिए पूरा ध्यान रखा गया है।।

वही दुकान पर आने वाले ग्राहक भी इस घेवर के लिए आकर्षित दिखाई दिए । वही महिलाओं का कहना था यह घेवर राखी पर भाईयो के लिए अद्भुत गिफ्ट होगा।
बता दें कि ब्रज रसायनम द्वारा इससे पहले दिवाली पर भी 30 हजार रुपये किलो वाली सोने की मिठाई कस्टमर्स के लिए उपलब्ध कराई गई थी।

Sort:  

Good news visit my profile to sir