एडीए ने 3 अवैध कॉलोनियों , 1 निर्माण को किया ध्वस्त

in #agra2 months ago

Screenshot_20240723_211240.jpg

आगरा।एडीए आगरा( विकास प्राधिकरण) ने मंगलवार को 3 अवैध कॉलोनियों एवं 1 अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया गया है।

एडीए के प्रवर्तन दल ने सहायक अभियंता और अवर अभियंता के नेतृत्व में अनिल चौधरी व लोकमन राजपूत द्वारा मौजा-अंसल एमराल्ड हाईट के पीछे, मौजा-लकावली, ताजगंज, आगरा पर लगभग 500 वर्गमी० भूमि के भाग में अनाधिकृत रूप से भूतल पर 6 भवनों का निर्माण किये जाने पर अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया है।

ताजगंज वार्ड में कृष्ण व लोकमन राजपूत द्वारा लोहागढ, मौजा-लकावली कर्नल ब्राइटलैण्ड स्कूल के पास, 125 फिट रोड, ताजगंज वार्ड आगरा पर लगभग 1600 वर्गमी० क्षेत्र में सड़क डालकर विकसित की जा रही अनाधिकृत कॉलोनी को ध्वस्त कर दिया है।

एक अन्य कार्यवाही में ताजगंज वार्ड में लोकमन राजपूत द्वारा लोहागढ, मौजा-लकावली, कर्नल ब्राइटलैण्ड स्कूल के पास, ताजगंज वार्ड आगरा पर लगभग 1600 वर्गमी० क्षेत्र में भूखण्डीय विकास (प्लॉटिंग) कर विकसित की जा रही अनाधिकृत कॉलोनी पर ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की है।

उधर शाहगंज वार्ड के अन्तर्गत भोला भाई एवं सुलेमान भाई द्वारा नगला बसुआ, पथौली, आगरा पर लगभग 15.00 बीघा क्षेत्रफल में बाउण्ड्रीवॉल एवं सड़क आदि बनाते हुये अवैध भू-विभाजन कर अवैध प्लॉटिंग का कार्य किये जा रहा था ।इस अवैध कॉलोनी को एडीए ने ध्वस्त कर दिया है।

सभी कार्यवाही प्रवर्तन टीम द्वारा सचल दस्ता एवं जे०सी०बी० की सहायता से उत्तर प्रदेश नगर योजना एवं विकास अधिनियम-1973 की धारा-27 के अन्तर्गत की गई है।