आगरा ताज नगरी विद्युत विभाग की जमीन पर बनेगा जमा मस्जिद मेट्रो स्टेशन प्रस्ताव को मिली मंजूरी

in #agra2 years ago

आगरा IMG_20220727_184208.jpgताजनगरी में बन रही मेट्रो के कार्य में जामा मस्जिद स्टेशन के लिए जमीन ना मिलने की समस्या सामने आ रही थी, जिसका निदान हो गया है. उत्तर प्रदेश कैबिनेट की बैठक में छावनी परिषद और दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम की जमीन उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन को उपलब्ध कराने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है.

यूपीएमआरसी बिजली घर पर स्थित डीवीवीएनएल की जमीन पर जल्द कब्जा ले लेगी और यहां पर मेट्रो स्टेशन बनाने का काम शुरू हो जाएगा. दरअसल, आगरा में मेट्रो प्रोजेक्ट की प्राथमिकता वाले कॉरिडोर में छह स्टेशन का निर्माण होना है. जिसमें तीन स्टेशन एलिवेटेड और तीन स्टेशन भूमिगत होंगे. इन सभी स्टेशन के लिए मेट्रो की तरफ से तेजी से काम चल रहा है, लेकिन लंबे समय से मेट्रो कॉरपोरेशन जामा मस्जिद स्टेशन के निर्माण के लिए जमीन की तलाश में लगा हुआ था. और स्टेशन को जमीन नहीं मिल पा रही थी जिसकी वजह से मेट्रो का कार्य भी रुका हुआ था.

मंगलवार को उत्तर प्रदेश कैबिनेट की एक बैठक में फैसला लिया गया, कि 25 साल पहले छावनी परिषद द्वारा बिजली घर चौराहे के पास डीवीवीएनएल को लीज पर दी गई.

बता दें, 6 महीने पहले जिला प्रशासन ने इसका प्रस्ताव उत्तर प्रदेश सरकार को भेजा था, और मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया है. इस फैसले के बाद से आगरा में मेट्रो के कार्य में और तेजी आएगी.