युवती ने एसपी बनकर रचा ऐसा जाल, चोरी का माल खरीदने की शुरू की सौदेबाजी; दो को कराया गिरफ्तार

in #agra2 months ago

1000032218.jpg
Image credit amar ujala

आगरा में युवती ने एसपी बनकर रचा जाल

आगरा में एक युवती ने एसपी (सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस) का रूप धारण कर एक बड़ा धोखा दिया। उसने चोरी के माल की खरीद-फरोख्त के लिए व्यापारियों के साथ सौदेबाजी शुरू की।

इस मामले में युवती ने अपने आप को पुलिस अधिकारी बताकर दो व्यापारियों को गिरफ्तार करा दिया। यह घटना न केवल व्यापारियों के लिए बल्कि स्थानीय पुलिस के लिए भी चिंता का विषय बन गई है।

पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच शुरू कर दी है और युवती की पहचान के साथ-साथ उसके द्वारा किए गए अन्य अपराधों का पता लगाने का प्रयास कर रही है।

यह घटना यह दर्शाती है कि कैसे लोग धोखाधड़ी के लिए विभिन्न तरीकों का इस्तेमाल कर सकते हैं, और यह आवश्यक है कि लोग सतर्क रहें और किसी भी संदिग्ध गतिविधि की रिपोर्ट करें।

कथित एसपी के नंबर से व्यापारियों को फोन आने लगे, जिसमें उन्हें मामले को निपटाने में असफल रहने पर जेल भेजने की धमकी दी गई। फोन करने वाली ने कहा कि वह बड़ी बहन के नाते जानकारी दे रही है और अगर व्यापारियों ने बात नहीं मानी, तो जेल जाने से कोई नहीं रोक सकेगा।

इस पर भाजपा नेता दिनेश गोयल को शक हुआ और उन्होंने डीसीपी पश्चिमी जोन सोनम कुमार को सूचित किया। जांच के दौरान पता चला कि एसपी कासगंज की ओर से कोई फोन नहीं किया गया, लेकिन कथित एसपी के व्हाट्सएप नंबर की डीपी में एसपी कासगंज का फोटो लगा था।