धार में शुरू होगी अग्निवीरों की भर्ती, 15 जिलों के उम्मीदवार होंगे शामिल

in #agniveer2 years ago

![31_08_2022-agniveer_bharti_2022_dhar_202291_123830_m.jpg]( साल बाद सेना ने भर्ती शुरू की है। यह भर्ती अग्निपथ के तहत भर्ती कार्यालय महू द्वारा की जा रही है। इसके लिए धार के स्पोर्ट्‌स अथारिटी आफ इंडिया स्टेडियम को छावनी में तब्दील कर दिया है। इसके लिए जनता का प्रवेश भी बंद कर दिया गया है। साथ ही आज सैनिक भर्ती रैली का आयोजन किया गया है। इस रैली में इस रैली में उज्जैन और इंदौर संभाग के 15 जिलों के उम्मीदवार शामिल होंगे। इस आयोजन को लेकर सारी व्यवस्थाएं कर ली गई है। वहीं पर उम्मीदवारों के लिए भी रहने और खाने की व्यवस्था भी कर दी गई है।

अग्निपथ रैली के बाद लिए अब तक अग्निपथ रैली के लिए 60 हजार युवाओं ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। सेना भर्ती कार्यालय महू के निदेशक कर्नल बलजीत सिंह ने बताया कि युवाओं के लिए जो तिथि निर्धारित है। वह उस निर्धारित तिथि के 1 दिन पूर्व रात्रि 11 बजे तक रैली स्थल पर उपस्थित हो जाएं अपने साथ वह नोटिफिकेशन में दिए गए आवश्यक दस्तावेज लेकर आए। अगर आवश्यक दस्तावेज लेकर नहीं आए तो भर्ती में भाग नहीं ले पाएंगे। साथ ही दलालों और असामाजिक तत्वों से सावधान रहने का आग्रह किया है। सभी उम्मीदवारों को चेतावनी देते हुए कहा है कि वह नकली दस्तावेजों के साथ अगर कोई उम्मीदवार पकड़ा जाएगा तो उस पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
15 जिलों से आएंगे उम्मीदवार

1 सितंबर से 7 सितंबर अग्निवीर जनरल ड्यूटी सैनिकों की भर्ती होगी। इसमें 1 सितंबर को नीमच और धार, 2 सितंबर को उज्जैन और अलीराजपुर, 3 सितंबर को शाजापुर और खंडवा, 4 सितंबर को मंदसौर और खरगोन, 5 सितंबर को इंदौर और बुरहानपुर, 6 सितंबर को देवास और बड़वानी, 7 सितंबर को आगर मालवा, झाबुआ और रतलाम जिले के उम्मीदवारों की भर्ती होगी। साथ ही 7 सितंबर को सभी 15 जिले के अग्निवीर क्लर्क तथा एस के टी उम्मीदवारों की भर्ती भी होगी। 8 और 9 सितंबर को अग्निवीर ट्रेडमैन तथा 10 सितंबर को टेक्निकल उम्मीदवारों की भर्ती होगी।