Agnipath protest : पलवल, बल्लभगढ़ में बंद इंटरनेट और SMS, धारा 144 लागू

NEWS DESK: WORTHEUM, PUBLISHED BY: HEENA MANSURI, 17TH JUN 2022 11:47 AM IST

gif

केंद्र की 'अग्निपथ' योजना के खिलाफ पूरे देश में युवाओं का गुस्सा फूट पड़ा है। जगह-जगह हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं। आगजनी और तोड़फोड़ जारी है। रक्षा सेवाओं में भर्ती के लिए पेश की गई अग्निपथ योजना के खिलाफ गुरुवार को हरियाणा गुरुग्राम, रेवाड़ी और पलवल में बवाल हुआ था। शुक्रवार सुबह से अग्निपथ मामले में बल्लभगढ़ अनाज मंडी चौक पर युवाओं की भीड़ जुटने लगी है। प्रशासन ने स्थितियां देखते हुए इलाके के इंटरनेट और एसएमएस सेवाएं बंद कर दी हैं।

अग्निपथ मामले में पलवल में मोबाइल इंटरनेट और SMS सेवा बंद होने का असर फरीदाबाद तक है। बल्लभगढ़ इलाके में इंटरनेट नहीं चल रहा। कई कामकाजी लोगों को परेशान हो पड़ रहा है। युवाओं के विरोध के हिंसक होने के बाद पलवल में इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया गया था। उलाके में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है।

सीसीटीवी और वीडियो से उपद्रवियों की पहचान

प्रदर्शनकारियों ने पुलिस टीमों पर पथराव किया और वाहनों में आग लगा दी गई। पुलिस ने उन्हें तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज भी किया। हिंसा में पुलिस ने 15 से ज्यादा युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि हम हिंसा करने वाले प्रदर्शनकारियों की पहचान करने के लिए सोशल मीडिया और सीसीटीवी कैमरों पर अपलोड किए गए वीडियो की जांच कर रहे हैं। एक थाने में सात और दूसरे में सात युवकों को गिरफ्तार किया गया। अगर उनकी संलिप्तता पाई जाती है तो और लोगों को उठाया जाएगा।

भड़की हिंसा की जांच के लिए दो विशेष जांच दल
(एसआईटी) का गठन किया गया है। एक प्राथमिकी पलवल कैंप थाने में, दूसरी सिटी थाने में दर्ज कराई गई है। प्रदर्शनकारियों के खिलाफ यातायात बाधित करने के लिए एक अलग प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

वॉट्सऐप ग्रुपों और एसएमएस से बढ़ा प्रदर्शन

पुलिस ने बताया कि इस मामले में बाहरी लोगों की भी भूमिका पर शक है। बदमाशों ने डीसी कार्यालय का गेट तोड़ने की कोशिश की और अंदर तैनात एक गार्ड से 20 गोलियां छीन लीं। जवाबी कार्रवाई में, पुलिस ने हल्का लाठीचार्ज किया और स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े। पुलिस ने बताया कि कुछ लोगों ने बड़े पैमाने पर वॉट्सऐप ग्रुपों पर विरोध की योजना बनाई गई थी। युवक किसी छत्र संगठन के अधीन नहीं थे। पुलिस ने कहा कि पलवल में कोचिंग ले रहे मेरे छात्र विरोध में शामिल हुए थे।

Sort:  

Shantipurn tarike se Pradarshan karna chahie

Sahi bat h aapki