'अग्निपथ' पर विपक्ष का आज भारत बंद:RPF-GRP अलर्ट; आनंद महिंद्रा अपने ग्रुप में अग्निवीरों को मौका देंगे

in #agnipath2 years ago

सेना की अग्निपथ योजना का कई राज्यों में विरोध हो रहा है। कई संगठनों ने आज भारत बंद बुलाया है। इसके मद्देनजर रेलवे ने RPF और GRP अलर्ट मोड पर रखा है। साथ ही उपद्रवियों पर गंभीर धाराओं में केस दर्ज करने के आदेश दिए हैं। उधर, महिंद्रा ग्रुप के CEO आनंद महिंद्रा का कहना है कि वह इस हिंसा से दुखी हैं। उन्होंने ऐलान किया है कि वह अपने ग्रुप में अग्निवीरों को मौका देंगे।

कई राज्यों में स्कूल-कॉलेज बंद करने के आदेश
भारत बंद को देखते हुए बिहार, यूपी, झारखंड समेत कई राज्यों में सभी स्कूल बंद करने के आदेश दिए गए हैं। झारखंड के स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता ने बताया कि बंद को देखते 20 जून को भारत बंद के मद्देनजर राज्य के सभी बंद रहेंगे। उन्होंने यह फैसला एहतियात के तौर पर लिया है।

बिहार और यूपी में भी भारत बंद के दौरान सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूल और कॉलेजों को बंद करने के आदेश दिए गए हैं। बिहार में सोमवार को होने वाले सीएम नीतीश कुमार के जनता दरबार को भी कैंसिल कर दिया गया है।अग्निपथ स्कीम पर जारी विरोध प्रदर्शन के बीच पूर्वी रेलवे ने कोलकाता और बंगाल के अन्य क्षेत्रों को जोड़ने वाली सभी ट्रेनों को रद्द कर दीं। वहीं, महाराष्ट्र के बांद्रा और गुजरात के अहमदाबाद से बिहार आने वाली सभी ट्रेनों को भी रद्द किया गया है। जबकि कुछ ट्रेनों के रूट को डायवर्ट किया गया है। सोमवार को कई भी ट्रेनें रद्द रहेंगी।

योग्यता के अनुसार काम देंगे महिंद्रा
महिंद्रा ग्रुप के CEO आनंद महिंद्रा ने ट्वीट कर कहा कि अग्निपथ योजना को लेकर हुई हिंसा से मैं दुखी हूं। जब पिछले साल इस योजना पर विचार किया गया था, तो मैंने कहा था कि अग्निवीरों द्वारा हासिल किया गया अनुशासन और कौशल उन्हें प्रमुख रूप से रोजगार योग्य बना देगा। महिंद्रा अपने ग्रुप में अग्निवीरों को मौका देंगे।

एक व्यक्ति ने उनके ट्वीट पर सवाल किया कि अग्निवीरों को कौनसी पोस्ट दी जाएगी। इस पर उन्होंने कहा कि कारपोरेट क्षेत्र में अग्निवीरों के रोजगार की अपार संभावनाएं हैं। लीडरशिप, टीम वर्क और फिजिकल ट्रेनिंग के साथ, अग्निवीर इंडस्ट्री को मार्केट रेडी सॉल्यूशन प्रदान करेंगे। इसमें ऑपरेशन्स से लेकर एडमिनिस्ट्रेशन और सप्लाई चेन मैनेजमेंट तक का पूरा स्पेक्ट्रम शामिल है।

बिहार में AISA और RYA ने भारत बंद का किया समर्थन
सोशल मीडिया पर आ रही इन खबरों से प्रशासन अलर्ट पर है। हालांकि, कुछ छात्र संगठन संगठनों ने 20 जून के चक्का जाम का समर्थन किया है। जिसमें AISA और RYA शामिल है। मुजफ्फरपुर से सूचना है कि सोशल मीडिया पर भारत बंद की खबर के मद्देनजर वहां के स्थानीय प्रशासन ने अलर्ट की घोषणा कर दी है।

इससे पहले रविवार को कांग्रेस ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर सत्याग्रह आंदोलन किया। कांग्रेस के सत्याग्रह में प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस के कई बड़े नेता शामिल हुए। कांग्रेस नेता जंतर-मंतर पर अग्निपथ विरोधी तख्तियां लेकर बैठे थें। सत्याग्रह में प्रियंका गांधी ने कहा कि अग्निपथ योजना देश के युवाओं को मार डालेगी, सेना को खत्म कर देगी।

untitled3_1655682480.png