रेलवे का बड़ा फैसला, इस जोन में दिन में नहीं चलेंगी ट्रेनें

in #agnipath2 years ago

East Central Railway, Agnipath Protest: अग्निपथ सेना भर्ती प्रक्रिया के विरोध का सिलसिला जारी है. इसका सबसे ज्यादा असर रेलवे संचालन पर पड़ रहा है. सेना भर्ती प्रक्रिया के विरोध में आंदोलनकारी रेलवे स्टेशनों और ट्रेनों को अपना निशाना बना रहे हैं. पिछले तीन-चार दिनों की बात करें तो अब तक पूर्व मध्य रेल के अंतर्गत तकरीबन 60 से ज्यादा ट्रेनों के कोच जलाए जा चुके हैं. वहीं, रेलवे के दस इंजन प्रदर्शनकारियों द्वारा क्षतिग्रस्त किए जा चुके हैं.
indian_railways_006-sixteen_nine.jpeg
ऐसे में रेलवे ने यात्रियों और ट्रेनों की सुरक्षा के मद्देनजर बड़ा फैसला लिया है. रेलवे ने फैसला किया है कि पूर्व मध्य रेल हाजीपुर जोन के अंतर्गत चलने वाली तमाम ट्रेनों को 2 दिन के लिए सिर्फ रात के वक्त चलाया जाएगा. पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार के अनुसार, 19 तारीख को भी पूर्व मध्य रेल के अंतर्गत चलने वाली ट्रेनों का परिचालन रात के आठ बजे से सुबह चार बजे तक ही होगा. यानी सुबह चार से रात के आठ बजे तक दिन में ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह से ठप रहेगा.
पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार ने जानकारी दी कि बिहार राज्य में चल रहे धरना प्रदर्शन के कारण यात्री सुरक्षा/संरक्षा के मद्देनजर दूसरे क्षेत्रीय रेलों से खुलकर पूर्व मध्य रेल क्षेत्राधिकार से गुजरने/पहुंचने वाली ट्रेनों के परिचालन में अस्थाई बदलाव किया गया है.

यात्रियों और रेल संपत्ति की सुरक्षा के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है कि आज, 19 जून को पूर्व मध्य रेल क्षेत्राधिकार से गुजरने/पहुंचने वाली ट्रेनों का परिचालन रात के आठ बजे से सुबह चार बजे तक किया जाएगा.