26 ड्रामों में भरे अवैध जहरीले केमिकल को पुलिस ने किया जप्त

in #agarmalwa2 years ago

आगर मालवा जिले में कोतवाली पुलिस को अंतरराज्जीय तस्करी कर ले जाई जा रही शराब में मिलाने वाले केमिकल की बड़ी खेप पकड़ने में सफलता हाथ लगी है।करीब 1 करोड़ रुपए कीमत की शराब बनाने में प्रयुक्त होने वाली 5200 लीटर ओपी के साथ तस्करी करते अंतरराज्जीय गिरोह का एक सदस्य भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। कंटेनर में 26 ड्रामों में भरे अवैध जहरीले केमिकल को उत्तरप्रदेश के मथुरा से रतलाम ले जाया जाना था। एसपी राकेश सगर ने प्रेसवार्ता कर पूरे मामले का खुलासा किया है।
आगर मालवा एसपी राकेश सगर ने जानकारी देते हुए बताया कि मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी कि बडौद रोड पर आ रहे कत्थई कलर के ट्रक में केमिकल भरा है, जिस पर मुखबिर सूचना के आधार पर बडौद रोड पुलिस लाईन के सामने जाकर नाका बंदी की गई थी। नाकाबंदी के दौरान सामने से आते एक संदिग्ध कंटेनर क्रमांक HR-69-C-9265 को रोका गया तथा कंटेनर चालक से कंटेनर के अंदर भरे सामान के बारे में पुछताछ करने पर उसके द्वारा कोई संतोषप्रद नही जवाब दिया व कंटेनर में भरे माल के संबंध में मथुरा केमिकल प्राइवेट लिमिटेड का बिल व राधेश्याम गुड्स कैरियर गुडगांव की बिल्टी होना बतायी, जो मथुरा युपी से रतलाम के लिए बनी थी । उसके बाद कंटेनर की तलाशी लिये जाने पर उसमें से 26 प्लास्टिक के ड्रमों में भरा अवैध जहरीला पदार्थ (ओपी) होना पाया गया जो अवैध अवैध ओपी बनाने के काम मेंआता हैं।
मामले में आरोपी सोमबीर पिता सतबीर जाट उम्र 23 निवासी ग्राम बूराड खेडा थाना जींद जिला जींद हरियाणा को गिरफ्तार किया जाकर अवैध ओपी की मात्रा 5200 लीटर कीमत लगभग एक करोड रुपये मय कंटनेर के जप्त की गई। मामले में आबकारी अधिनियम 34(2),49(ए) का प्रकरण पंजीबद्द किया गया हैं। आरोपी ने प्रांरभिक पुछताछ में बताया हैं कि वह मथुरा केमिकल प्राइवेट लिमिटेड से लेकर रतलाम तरफ किसी को देने जा रहा था। पुलिस के अनुसार आरोपी को माननीय न्यायालय में पेश कर रिमांड लिया जाकर अवैध ओपी के परिवहन के संबंध में एवं गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में पुछताछ कर गिरफ्तारी की जावेगी। पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सगर द्वारा टीम को 10000/- रुपये के पुरस्कार देने की घोषणा की गई हैं।