Afghanistan: तालिबान राज के एक साल पूरा होने पर बड़े धमाके से दहला काबुल, कई लोगों के मरने की खबर

in #afganistan2 years ago


Afghanistan Kabul Blast: अफगानिस्तान में तालिबान शासन आने के बाद हालात बद से बदतर हो गए हैं. लोगों का जीवन वहां काफी मुश्किल हो गया है. रोजाना वहां आतंकी गतिविधियों की वजह से लोगों को जान गंवानी पड़ रही है. इसी कड़ी में राजधानी काबूल में भयंकर धमाका हो गया. यह धमाका मस्जिद में हुआ. जिस समय भीषण विस्फोट हुआ, उस समय वहां पर नमाज पढ़ी जा रही थी. इस धमाके में करीब 20 लोगों के मारे जाने और 35 लोगों के घायल होने की खबर है.

किसी संगठन ने नहीं ली जिम्मेदारी

मीडिया आउटलेट टोलो न्यूज के मुताबिक, अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक मस्जिद में भीषण विस्फोट हुआ, जिसमें काफी लोग हताहत हुए है. घटना के बाद सुरक्षा बल मौके पर पहुंच गए हैं. सूचना मिलने तक इसकी जिम्मेदारी किसी संगठन ने नहीं ली थी. हालांकि माना जा रहा है कि इस हमले के पीछे अफगानिस्तान में सक्रिय इस्लामिक स्टेट का हाथ हो सकता है.

राहत और बचाव कार्य शुरू

काबुल सुरक्षा कमान के प्रवक्ता खालिद जादरान के अनुसार, काबुल के 17वें सिक्योरिटी डिस्ट्रिक्ट में एक मस्जिद में विस्फोट हुआ. घटना के तुरंत बाद सुरक्षा बल घटना स्थल पर पहुंच गए हैं. राहत और बचाव का काम शुरू कर दिया गया है. तालिबान ने घटना में मरने वाले और घायल लोगों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. हालांकि अल जजीरा का दावा है कि घटना में 20 लोग मारे गए और 35 लोग घायल हैं. मरने वालों में मस्जिद के इमाम भी शामिल हैं.

पिछले दिनों हुए विस्फोट में मारे गए थे 8 लोग

कुछ दिनों पहले भी अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में भीषण धमाका हुआ था. इसमें आठ लोग मारे गए थे. जबकि, 18 लोग घायल हो गए थे. यह धमाका काबुल के शिया बहुल पीडी6 के सरकारिज रिहायशी इलाके में हुआ था. विस्फोटक सामग्री एक गाड़ी में रखे गए थे. इस धमाके की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली थी.

Sort:  

Please like my post 🙏🙏