डोल जुलूस विवाद के बाद प्रशासन अलर्ट

कुशीनगर 13 सितंबर : (डेस्क) एएसपी रितेश कुमार सिंह और अन्य अधिकारियों ने त्योहारों को शांतिपूर्ण ढंग से मनाने की अपील की।त्योहार के दौरान शांति भंग करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

1000056975.jpg

रामकोला थाना परिसर में बृहस्पतिवार को शांति कमेटी की बैठक आयोजित की गई, जिसमें एएसपी रितेश कुमार सिंह, एडीएम न्यायिक प्रेम कुमार राय, सीओ कुंदन सिंह, और एसडीएम योगेश्वर सिंह ने आगामी त्योहारों को शांतिपूर्ण ढंग से मनाने की अपील की। अधिकारियों ने चेतावनी दी कि यदि कोई व्यक्ति त्योहार के दौरान शांति भंग करने का प्रयास करेगा, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सोहरौना गांव में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर डोल जुलूस के दौरान विवाद उत्पन्न हुआ। रास्ते में गंदगी फेंकने के कारण जुलूस रोका गया, जिससे आयोजक और गांववाले नाराज हो गए। इस घटना के चलते पुलिस ने गांव के दोनों पक्षों के प्रधान समेत 200 लोगों को शांतिभंग की आशंका में पाबंद किया।

एएसपी रितेश कुमार सिंह ने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और आयोजकों की मांग पर गंदगी साफ करने का निर्देश दिया। इसके बावजूद, विवाद बढ़ने पर पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया, जिनमें ग्राम प्रधान समीर अहमद शामिल थे।

स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने दोनों पक्षों के बीच बातचीत की और अंततः जुलूस को नए रास्ते से आगे बढ़ाने की अनुमति दी। इस घटना के बाद, पुलिस ने भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के लिए सक्रिय उपाय करने का आश्वासन दिया।