डीएम ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण।

in #administrative2 years ago

IMG-20221011-WA0194(1).jpgजिलाधिकारी ने गांव गांव जाकर जाना ग्रामीणों का हाल

जनपद रामपुर:- रामनगर बैराज से कोसी नदी में पानी छोड़े जाने की वजह से जनपद से होकर प्रवाहित होने वाली कोसी नदी में जल स्तर की बढ़ोतरी के दृष्टिगत नदी के तटीय क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े, इसके लिए डीएम रविन्द्र कुमार माॅदड़ सहित पूरी प्रशासनिक टीम लगातार भ्रमणशील है और लोगों से बातचीत करके उन्हें त्वरित रूप से सहायता मुहैया कराई जा रही है।

जनपद स्तर के साथ-साथ तहसील स्तर पर भी कंट्रोल रूम संचालित किए जा रहे हैं ताकि बारिश के बीच क्षतिग्रस्त मकानों के लिए नियमानुसार मुआवजा, फसल नुकसान का सर्वे और खाद्यान्न संकट का सामना कर रहे लोगों को त्वरित रूप से खाद्यान्न उपलब्ध कराया जा सके।

डीएम रविन्द्र कुमार माँदड़ ने तहसील स्वार के ग्राम खेमपुर पहुंच कर वहां के स्थानीय निवासी मोहम्मद उमर के क्षतिग्रस्त मकान का जायजा लिया। मौके पर पहुंच कर उन्होंने मोहम्मद उमर से बातचीत की, उनसे खाने पीने की वस्तुओं की उपलब्धता के बारे में जाना तथा एसडीएम स्वार को निर्देशित किया कि वे तत्काल प्रभावित व्यक्ति को 95000 रुपए की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराएं ताकि वह मकान का निर्माण करा सके।

खेमपुर के लोगों से उन्होंने बातचीत के दौरान फसल नुकसान के बारे में जानकारी प्राप्त करने के साथ ही संबंधित लेखपाल को निर्देशित किया कि वे पूरी पारदर्शी प्रक्रिया के साथ सर्वे कार्य को पूर्ण करें और इसमें किसी भी तरह की लापरवाही या अनियमितता पर कठोरतम कार्रवाई होगी इसलिए। जिम्मेदारी दिखाएं और सर्वे का कार्य शीघ्र पूर्ण करते हुए नियम संगत तरीके से फसल क्षतिपूर्ति का लाभ किसानों को प्रदान कराएं।

इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष ख्यालीराम लोधी, एडीएम वित्त एवं राजस्व हेम सिंह भी मौजूद रहे।