विकास प्राधिकरण की दो अवैध निर्माणो पर गिरी गाज, कॉलोनाइजर्स में मचा हड़कंप

IMG-20231226-WA0024.jpg

  • एक अनाधिकृत कॉलोनी को किया ध्वस्त, एक अवैध निर्माण को किया सेल

आगरा। आगरा विकास प्राधिकरण शहर में बन रही अवैध कॉलोनियों पर शासन के दिशा निर्देशों के अनुसार ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रहा है। एडीए अवैध निर्माणों पर की जा रही कार्रवाई से कॉलोनइजर्स में हड़कंप मचा हुआ है। एडीए ने मंगलवार को भी दो अनाधिकृत निर्माणो पर कड़ी कार्रवाई की है। जिसमे वार्ड छत्ता में एक कॉलोनी को ध्वस्त किया है तो वहीं वार्ड शाहगंज में बन रहे अवैध निर्माण को सील किया है।

आगरा विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष चर्चित गौड़ के निर्देश पर एडीए का प्रवर्तन दल इन दिनों अवैध निर्माणो के खिलाफ ताबातोड़ कार्रवाई कर रहा है। इसी क्रम में मंगलवार को वार्ड छत्ता के अंतर्गत राजेन्द्र प्रसाद शर्मा द्वारा झरना नाले के पास, छलेसर, आगरा पर लगभग 3000 वर्ग मीटर में भू-विभाजन कर विकसित की जा रही अवैध कॉलोनी पर बुलडोचर चलवाकर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की है। प्राधिकरण की प्रवर्तन टीम एवं सचल दस्ता द्वारा जेसीबी की सहायता से उत्तर प्रदेश नगर योजना एवं विकास अधिनियम-1973 की धारा-27 के अन्तर्गत ध्वस्त कर दिया है। विकास प्राधिकरण द्वारा ध्वस्तीकरण की कार्रवाई से अवैध निर्माण करने वालों में हड़कंप मचा हुआ है।

एक अन्य कार्रवाई में शाहगंज वार्ड के अन्तर्गत निर्माणकर्ता राजीव जैन व सुधीर जैन द्वारा मकान नं0-54 लीला बाग कॉलोनी, अवधपुरी, आगरा पर बिना मानचित्र स्वीकृत कराये किये गये निर्माण को प्राधिकरण की प्रवर्तन टीम द्वारा सचल दस्ता के सहयोग से उत्तर प्रदेश नगर योजना एवं विकास अधिनियम-1973 की धारा-28क (1) के अन्तर्गत सीलबन्द कर दिया गया है।
विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष चर्चित गौड़ पर कहना है कि शहर में अवैध निर्माण को किसी भी कीमत पर नहीं रहने देंगे। इस तरह के जो भी अवैध भवन या निर्माण पाए जाएंगे उनके ऊपर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।