जल्द खुलेगा 6 साल से बंद इस पावर प्लांट का ताला, खरीदने वालों में Adani भी शामिल!

in #adanipower2 years ago

करीब छह साल से बंद एक बड़े पावर प्लांट का ताला अब खुलने वाला है, जिसके बाद यह फिर से काम करना शुरू कर देगा. भारत के दो दिग्गज उद्योगपति इसे अपना बनाने के लिए आमने-सामने हैं. इसे खरीदने के लिए एशिया के सबसे अमीर इंसान गौतम अडानी की कंपनी अडानी पावर (Adani Power) और नवीन जिंदल की कंपनी जिंदल पावर (JPL) में होड़ लगी है.

तमिलनाडु के तूतीकोरिन में है प्लांट
हम बात कर रहे हैं तमिलनाडु के तूतीकोरिन में स्थित दिवालिया हो चुकी कंपनी के थर्मल पावर प्लांट इंड-बाराथ थर्मल पावर (Ind-Barath Thermal) की. इकोनोमिक टाइम्स में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, गौतम अडानी (Gautam Adani) और नवीन जिंदल (Naveen Jindal) दोनों इसे अपना बनान चाहते हैं. जेपीएल और अडानी पावर दोनों ने इस कंपनी को खरीदने के लिए रुचि की अभिव्यक्ति (EOI) पेश की है और बोली लगाने की तैयारी कर रहे हैं.

इतनी रकम का करना होगा निवेश
रिपोर्ट के मुताबिक, संभावित बिड लगाने वालों को भेजे गए एक नोट ने इस बात का जिक्र किया गया है कि प्लांट को फिर चालू करने के लिए खरीदार को करीब 75 करोड़ रुपये का निवेश करने की जरूरत पड़ सकती है. इसमें सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि देश में बिजली संकट को देखते हुए अब उद्योगपतियों की दिलचस्पी दिवालिया हो चुकी या फिर बंद पड़ीं बिजली कंपनियों में बढ़ रही है. इसके लिए सरकार मदद लिए आगे बढ़ा रही है.power_plant-sixteen_nine.jpg

Sort:  

Good