एक्स वाइफ से 100 करोड़ से ज्यादा का मुकदमा जीते थे दिग्गज एक्टर लेकिन नहीं लेंगे एक भी रुपया

in #actors2 years ago

जॉनी डेप के वकील बेंजामिन का बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि एम्बर हर्ड को मानहानि का पैसा देने की जरूरत नहीं है। डेप के लिए सबसे ज्यादा जरूरी उनकी छवि थी,यह ट्रायल पैसों के लिए नहीं था।
हॉलीवुड एक्टर जॉनी डेप पिछले काफी समय से अपनी पर्सनल लाइफ में चल रहे तनाव के कारण सुर्खियों में हैं। जॉनी की पूर्व पत्‍नी एम्बर हर्ड (Amber Heard) ने उन पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। इस पर उन्‍होंने एम्बर के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर कर दिया था। इस मामले में गंभीर आरोप-प्रत्‍यारोप, कई उतार-चढ़ाव के बाद आखिरकार कोर्ट ने जॉनी के पक्ष में फैसला सुनाया। मानहानि मुकदमे में जॉनी को मिली जीत के बाद उनकी खुशी का ठिकाना नहीं है।

वह आए दिन पार्टी करते और अपनी जीत का जश्न मनाते देखे जा रहे हैं। 6 हफ्तों तक चले इस केस के बाद कोर्ट ने एम्बर हर्ड को करीब 10 मिलियन डॉलर मुआवजे के तौर पर चुकाने का आदेश दिया था। लेकिन अब शायद एक्टर एम्बर से मुआवजे की रकम नहीं लेंगे। ऐसा उनके वकील ने संकेत दिया है।
जॉनी डेप ने छवि सुधारने के लिए लड़ा था केस: हाल ही में जॉनी के वकील बेंजामिन का बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि एम्बर हर्ड को मानहानि का पैसा देने की जरूरत नहीं है। डेप के लिए सबसे ज्यादा जरूरी उनकी छवि थी, यह ट्रायल पैसों के लिए नहीं था। यह केस हमेशा से ही जॉनी की खोई हुई साख वापस लाने के लिए था। और उन्होंने यह कर दिखाया। बेंजामिन ने आगे कहा कि अगर एम्बर हर्ड इस केस को और नहीं घसीटती हैं तो हो सकता है जॉनी मुआवजे की रकम ना लें।
एम्बर नहीं है कोर्ट के फैंसले से खुश: बता दें जीत के बाद जॉनी इतने खुश हैं कि वह आए दिन जश्न मनाते नजर आ रहे हैं। हाल ही में उन्हें वाराणसी रेस्टोरेंट में पार्टी करते देखा गया था। ह अपनी फैंस और जूरी का धन्यवाद करते थक नहीं रहे हैं। उन्होंने हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘टिक टॉक’ भी जॉइन किया था, जहां उन्होंने एक वीडियो जारी कर अपने फैंस को धन्यवाद कहा था।
इस पर एम्बर की कड़ी प्रतिक्रिया भी सामने आई है। उन्होंने कहा है कि जॉनी अपनी जिंदगी में आगे बढ़ रहे हैं और महिलाओं के अधिकार पीछे की ओर बढ़ रहे हैं। कोर्ट के इस फैसले ने घरेलू हिंसा से पीड़ित होने वाली महिलाओं को संदेश दिया है कि इसके खिलाफ खड़े होने और बोलने से डरो। महिलाओं को अपनी आवाज बुलंद करने से रोका जा रहा है।
क्या है पूरा मामला: गौरतलब है कि जॉनी और एम्बर की मुलाकात 2009 में एक फिल्म के सेट पर हुई थी। लंबे समय तक एक दूसरे को डेट करने के बाद जॉनी और एम्बर ने साल 2015 में शादी कर ली थी। हालांकि यह शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चली और साल 2017 में दोनों का तलाक हो गया।

दोनों के बीच कानूनी लड़ाई की शुरुआत तब हुई, जब एंबर ने साल 2018 में The Washington Post के एक आर्टिकल में घरेलू हिंसा का जिक्र किया था, हालांकि उस आर्टिकल में उन्होंने जॉनी का नाम नहीं लिया था। इसके बाद जॉनी ने एक्स वाइफ के खिलाफ मानहानि का केस करते हुए दावा किया था कि इस लेख की वजह से उनकी छवि को नुकसान पहुंचा है, साथ ही उनके हाथ से कई फिल्में भी निकल गईं।johnny-depp-amber-heard.jpg