विसर्जन से लौट रही ट्रॉली पलटी, 11 घायल

in #accident2 years ago

विसर्जन से लौट रही ट्रॉली पलटी, 11 घायल

विसर्जन से लौट रही ट्रॉली पलटी, 11 घायल
दुर्घटना में घायलों का हाल जानने जिला अस्पताल पहुंचे डीएम व एसपी।

विसर्जन से लौट रही ट्रॉली पलटी, 11 घायल
ग्रीन कारीडोर बना इलाज को पहुंचाए गए घायल
संतकबीरनगर। श्रद्धालुओं की ट्राली पलटने से हुई दुर्घटना के बाद आपातकालीन एम्बुलेंस सेवा के कर्मियों ने पुलिस के साथ मिलकर ग्रीन कॉरीडोर बनवाया और घायलों को मेंहदावल सीएचसी से जिला अस्पताल पहुंचाया।

बेलहर थाना क्षेत्र में हुई दुर्घटना की जानकारी के बाद पांच एम्बुलेंस मौके पर छह से लेकर 10 मिनट में पहुंच गई। तब तक घायलों को ऑटो के जरिए ले जाया गया । एम्बुलेंस कर्मी ऑटो को फॉलो करते हुए सीएचसी मेंहदावल पहुंचे। मेंहदावल में घायलों को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। 108 एम्बुलेंस सेवा के जिला प्रोग्राम मैनेजर अक्षत सिंह ने बखिरा के एसआई सीपी सिंह से सम्पर्क करके एम्बुलेंस के लिए ग्रीन कारीडोर बनाने का अनुरोध किया। नतीजा रहा कि मेंहदावल से जिला चिकित्सालय तक की 24 किमी. दूरी को पहले एम्बुलेंस ने 18 मिनट में तय किया। वहीं अन्य एम्बुलेंस ने भी औसतन 25 मिनट का समय लेकर घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया। जिससे घायलों की जान बच गई।

मूर्ति विसर्जन को जा रहा युवक हादसे का शिकार

कांटे। कोतवाली खलीलाबाद क्षेत्र के कांटे पेट्रोल पंप के पास बुधवार की रात कांटे चौकी क्षेत्र के भाटपार गांव के निवासी मनोज कुमार पुत्र हजारीलाल (28) मूर्ति विसर्जन के लिए जा रहा था। तभी अचानक किसी अज्ञात वाहन ने उसे ठोकर मार दिया। घटना देख स्थानीय लोग मौके पर पहुंचकर घायल को इलाज के लिए एंबुलेंस से अस्पताल ले गए।

मेंहदावल, । बेलहर थानाक्षेत्र के झुड़िया पेट्रोल पंप के पास बुधवार की देर शाम श्रद्धालुओं से सवार ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसा उस समय हुआ जब सभी मूर्ति विसर्जन के बाद घर वापस लौट रहे थे। घटना में 11 लोग बुरी तरह घायल हो गए। सभी घायलों को इलाज के लिए मेंहदावल सीएचसी ले आया गया। आठ का स्थिति गंभीर देख चिकित्सक ने जिला अस्पताल खलीलाबाद रेफर कर दिया। घटना की सूचना मिलते जिला प्रशासन, तहसील प्रशासन व पुलिस हरकत में आ गया। डीएम प्रेम रंजन सिंह और एसपी सोनम कुमार ने जिला अस्पताल पहुंचकर घायलों का हाल जाना। चार घायलों का मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है।

बारिश के बीच दशहरा के दिन क्षेत्र में मूर्ति विसर्जन का कार्यक्रम चल रहा था। इसी दौरान सांथा के लोहरसन से भी एक ट्रैक्टर-ट्राली पर लगभग दो दर्जन से अधिक लोग सवार होकर मूर्ति विसर्जन करने झुड़िया नाले पर आए। दुर्गा प्रतिमा का विसर्जन करके सभी लौटते समय जैसे ही झुड़िया पेट्रोल पंप से आगे बढ़े थे कि ट्रैक्टर-ट्राली पलट गई। हादसे में कई लोग एक दूसरे के ऊपर गिरकर बुरी तरह से घायल हो गए। कुछ लोगों ने ट्राली से कूदकर अपनी जान बचाई और वहां से भाग गए। घटना में लोहरसन गांव के राम सागर, चंदन शर्मा, शिवधाम, मंगरु, गोरख, हरिलाल, गोपी व मनोज गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें मेंहदावल सीएचसी ले आया गया। जहां प्राथमिक इलाज के बाद सभी को जिला चिकित्सालय खलीलाबाद रेफर कर दिया। वहीं तीन अन्य घायलों राकेश, प्रजापति चौधरी व मंदीप को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। घटना की जानकारी होते हुए प्रशासन व पुलिस सक्रिय हो गया सीएमओ अनिरूद्ध सिंह, एसडीएम योगेश्वर सिंह, सीओ राजीव यादव सीएचसी मेंहदावल पंहुच गए। गम्भीर रूप से घायलों को जिला अस्पताल भेजवाया।

सीएमओ की निगरानी में चिकित्सक डॉ आरबी गौड़ के साथ स्वास्यकर्मी बेहतर इलाज के लिए जुटे रहे। सूचना पाकर विधायक अनिल त्रिपाठी ने अधिकारी से घायलों के बेहतर इलाज को लेकर वार्ता किया। अपने प्रतिनिधि दिवाकर मणि त्रिपाठी के साथ महेश पांडेय, चंद्रशेखर, दिवाकर सिंह, रजनीश चौबे, सतीश मिश्र, अरूण सिंह को सीएचसी भेजा।

विधायक,डीएम,एसपी ने घायलों का जाना हाल मेंहदावल सीएचसी से आठ गम्भीर रूप से घायलों को रेफर करने की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन सक्रिय हो गया। घायलों के जिला अस्पताल पंहुचने से पहले ही डीएम प्रेम रंजन सिंह, एसपी सोनम कुमार पंहुच गए। सभी घायलों का हाल-चाल जाना। बेहतर इलाज के लिए निर्देश किया। चार गम्भीर के हालात में सुधार न होने पर उन्हे इलाज के मेडिकल कालेज गोरखपुर भेजा गया। क्षेत्रीय विधायक अनिल त्रिपाठी ने भी जिला अस्पताल पंहुचकर घायलों से मुलाकात की और उनका हाल-चाल जाना।IMG-20221006-WA0202.jpg