नहर में डूबने से किशोर की मौत

in #accident2 years ago

IMG-20220502-WA0161.jpgकछौना, हरदोई। जनपद हरदोई के कोतवाली कछौना क्षेत्र में सोमवार दोपहर एक किशोर की शारदा नहर में डूबकर मौत हो गई। इस घटना की जानकारी होते ही इलाके में सनसनी और मृतक किशोर के परिवार में कोहराम मच गया। स्थानीय पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने की कार्यवाही शुरू कर दी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कोतवाली क्षेत्र के ग्राम तकिया निवासी कलाम (14) सोमवार की दोपहर अपने साथियों के साथ ग्राम बबुरहा के बाहरी छोर से गुजरी शारदा नहर में नहाने गया था। वह नहर में उतरकर नहा रहा था। पानी का बहाव तेज होने के चलते अचानक असंतुलित होकर वह नहर में डूबने लगा। साथ आए उसके साथीयों ने जब कलाम को डूबते हुए देखा तो जोर-जोर से चिल्लाने लगे, चीख-पुकार से आसपास के लोग परिजन मौके पर पहुंच गए। पर तब तक तेज बहाव के कारण दूर बह जा चुके किशोर का पता न चला। पुलिस को घटना की सूचना दी गई।

मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीण तैराकों की मदद से नहर में किशोर की तलाश शुरू कर दी। करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद कुछ दूरी से उसके शव को बरामद किया गया। हालांकि तब तक उसकी सांसें थम चुकी थी। लेकिन परिजनों द्वारा आनन-फानन में उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कछौना ले जाया गया, जहां मौजूद चिकित्सक ने किशोर को मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाने की कार्यवाही शुरु कर दी।