स्टेबलाइजर की चिंगारी ने अस्पताल में मचाई तबाही, मरीजों में मची चीख पुकार ओर भगदड़

in #accident23 days ago

IMG-20240402-WA0014.jpg
उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना क्वार्सी क्षेत्र के रामघाट रोड स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय चिकित्सालय में रखे स्टेबलाइजर में हुए शॉर्ट सर्किट के चलते सिटी स्कैन सेंटर में भीषण आग लगने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि दीनदयाल अस्पताल के अंदर आग लगने की सूचना मिलते ही अस्पताल परिसर में भर्ती मरीजों में चीख पुकार अफरातफरी और भगदड़ मच गई। अस्पताल कर्मचारियों के द्वारा अस्पताल में लगी आग को बुझाने की कोशिश करते हुए अस्पताल में आग लगने की सूचना कर्मचारियों द्वारा फोन कर पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी। अस्पताल में आग लगने की सूचना के करीब 1 घंटे बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। जहां फायर ब्रिगेड की टीम के मौके पर पहुंचने से पहले की सिटी स्कैन सेंटर के अंदर रखा कंप्यूटर एवं अन्य जरूरी कागजात शॉर्ट सर्किट से लगी आग के चलते जलकर स्वाह हो गए।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना क्वार्सी क्षेत्र के अतरौली रामघाट रोड स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय चिकित्सालय में मंगलवार की सुबह करीब 7:30 बजे स्टेबलाइजर में हुए शॉर्ट सर्किट के चलते सिटी स्कैन सेंटर में भीषण आग लग गई। अस्पताल परिसर में धुंए का गब्बर उठा तो अस्पताल परिसर में हड़कंप मच गया।जिसके चलते अस्पताल में भर्ती मरीजों में चीख पुकार और भगदड़ मच गई और देखते ही देखते अस्पताल कर्मचारियों सहित मरीजों की भीड़ मौके पर इकट्ठा हो गई। लोग वार्डो को छोड़कर बाहर की तरफ भागने लगे।इस दौरान अस्पताल परिसर में आग लगने के बाद मौके पर मची भगदड़ के बीच अस्पताल के कर्मचारियों द्वारा सीटी स्कैन सेंटर में लगी आज पर काबू पाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड और अधिकारियों को दी। अस्पताल में शॉर्ट सर्किट से आग लगने की सूचना पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मच गया और आनंन-फानन में मुख्य चिकित्सा अधिकारी नीरज त्यागी व एसीएम संजय मिश्रा ओर सीएमएस एमके माथुर सहित इलाका थाना अध्यक्ष और पुलिस के उच्च अधिकारी मौके पर पहुंच गए। तो वही अस्पताल में आग लगने की सूचना के करीब 1 घंटे बाद दमकल के कर्मचारी फायर ब्रिगेड की गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंचे और अस्पताल में शॉर्ट सर्किट से लगी आग पर पानी की बौछार करते हुए घंटे की मशक्कत के बाद अस्पताल में लगी आग पर काबू पाया गया लेकिन आज पर काबू पाए जाने से पहले ही सिटी स्कैन सेंटर में रखा कंप्यूटर और अन्य सामान जलकर राख में तब्दील हो चुका था।तो वहीं किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

अस्पताल में शॉर्ट सर्किट से लगी आग पर जानकारी देते हुए एसीएम संजय मिश्रा का कहना है कि सीटी स्कैन सेंटर के बराबर में बने रूम के अंदर रख स्टेबलाइजर में उठी चिंगारी से सीटी स्कैन सेंटर में आग लग गई।जहां सीटी स्कैन सेंटर के अंदर रखा AC ओर कंप्यूटर सिस्टम सहित सभी सामान शॉर्ट सर्किट से लगी आग में जल गया। फिलहाल आग बुझा दी गई है। इसमें किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ। केवल सिटी स्कैन सेंटर में रखे उपकरण में आग लगी है। वहीं कोई हताहत नहीं है।सब कुछ ठीक है।