जीव शर्मा के प्राथमिकता में शामिल संवेदना अभियान, चिरंनजीवी अभियान, दुग्ध

in #abhiyaan2 years ago

जीव शर्मा के प्राथमिकता में शामिल संवेदना अभियान, चिरंनजीवी अभियान, दुग्धT1-070721030312101.jpg सहकार अभियान कृषि उत्पादन वृद्धि, नगर सेवा अभियान, ग्रामीण सेवा अभियान, राजस्व सेवा अभियान व अन्य अभियान में जिला अधिकारी रूचि लेकर प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी तथा जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास को निर्देश दिए कि जिले में जर्जर हालात के उप स्वास्थ्य केंद्र एवं आंगनबाडी केन्द्रों का भ्रमण कर फोटोग्राफ एवं वीडियों सहित जानकारी भिजवाएं। इसी प्रकार ग्रामीण सेवा अभियान में प्रगति लाने के साथ-साथ ग्राम पंचायत स्तर पर जनहितकारी योजनाओं जैसे- प्रधानमंत्री आवास योजना, कपिल धारा योजना, दिव्यांगजनों को कृत्रिम उपकरणों के प्रदाय के जानकारी के साथ-साथ ग्राम स्तर पर खेल मैदान मुक्ति धाम, निर्माण की कार्यवाही भी सुनिश्चित किया जाएं।
बैठक में कलेक्टर ने ग्रामीण पथ विक्रेता एवं शहरी पथ विक्रेता योजना की समीक्षा करते हुए पीओ एनआरएलएम एवं एलडीएम को निर्देशित किया कि बैंको में पूर्व के स्वीकृत प्रकरणों एवं बैंक में लंबित प्रकरणों के निराकरण की कार्यवाही बैंकों के अधिकारियों से मिलकर निराकरण कराना सुनिश्चित करें। बैठक में कलेक्टर ने अपर कलेक्टर को निर्देशित किया कि जिले के सभी अधिकारियों एवं सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व की दौरा डायरी मगाएं, जिससे उनके द्वारा किए गए कार्यो की समीक्षा की जा सकी। बैठक में कलेक्टर ने धान मिलिंग कार्य प्राथमिकता के आधार पर कराने के निर्देश दिए, इसी प्रकार जिले में खाद्य की उपलब्धता की समीक्षा करते हुए कहा कि यह सुनिश्चित किया जाएं कि जिले में खाद्य की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित की जाएं। कलेक्टर ने अपर कलेक्टर को निर्देशित किया कि जिले के सभी अधिकारियों को जिले में संचालित पीडीएस की दूकानों के जॉच के लिए नामांकित करें, यह सुनिश्चित किया जाएं कि एक अधिकारी के पास 2 या 3 पीडीएस दुकाने जॉच के लिए निर्धारित हो।
बैठक में कलेक्टर ने बरसात के मौसम को देखते हुए वर्षा जनित रोगो के रोकथाम के लिए प्रभावी क्रियान्वयन के निर्देश सीएमएचओ एवं कार्यपालन यंत्री पीएचई को देते हुए कहा कि मलेरिया रोग के रोकथाम के लिए नीति बनाकर कार्यवाही सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि पेयजल स्त्रोतों का जल शुद्धिकरण कराएं। बैठक में कलेक्टर ने कृषि विभाग, वन मित्र पोर्टल, जिले में खाद, बीज एवं उर्वरक की उपलब्धता, बोनी की स्थिति, मनरेगा चबूतरा, नवीन गौशाला निर्माण की समीक्षा की।
बैठक में अपर कलेक्टर श्री अर्पित वर्मा, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री मेहताब सिंह, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सोहागपुर श्री शेर सिंह मीणा, संयुक्त कलेक्टर श्री दिलीप पाण्डेय, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व जैतपुर श्री धर्मेन्द्र मिश्रा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एम.एस. सागर, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास श्रीमती शालिनी तिवारी, कार्यपालन यंत्री पीएचई श्री एच.सी. धुर्वे, कार्यपालन यंत्री श्री प्रतीक खरे, उपायुक्त सहकारिता श्रीमती शकुंलता ठाकुर, जीएम सहाकारिता वाई.के. सिंह, सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Sort:  

भाई जी, अगर इस प्लेटफार्म पर आगे बढ़ना है तो दूसरों को फॉलो और लाइक करें ।। अन्यथा आप को भी कोई लाइक और फॉलो नहीं करेगा ।। लाइक करने से आप का जहाँ स्कोर बढेगा तो वहीं आप की कमाई भी बढ़ेगी ।। इसलिए जितना अधिक हो सके लाइक करें ।।

आभार ।।