अमृत योजना के तहत मऊनाथ भंजन महा योजना 2031 की हुई बैठक

in #mau2 years ago

मऊ। आज जिला अधिकारी अरुण कुमार के अध्यक्षता में अमृत योजना के अंतर्गत तैयार की जा रही जी0आई0एस0 आधारित मऊ नाथ भंजन महायोजना 2031 के संबंध में बैठक संपन्न हुई।
इस दौरान पिछली बैठक के संदर्भ में चर्चा करते हुए कंसल्टेंट द्वारा अवगत कराया गया कि प्रभावी महायोजना 2021 के सभी उपयोगों को महायोजना 2031 में यथावत प्रस्तावित किया गया है।
महायोजना 2031 नियंत्रक प्राधिकारी की विगत बोर्ड बैठकों में लिए गए निर्णय के क्रम में बढुवा गोदाम से आजमगढ़ को जाने वाली बाईपास मार्ग के संरेखण को वर्तमान स्थिति के अनुसार महायोजना 2031 में प्रस्तावित किया गया है। महायोजना 2031 में एस0टी0टी0 का भी प्रस्ताव किया गया है। महायोजना 2031 छः लाख जनसंख्या के लिए तैयार की जा रही है।
विगत बोर्ड बैठक के निर्णय के क्रम में शहर में क्षेत्रीय यातायात के दबाव को कम करने के दृष्टिगत ट्रांसपोर्ट नगर एवं बस अड्डा को बाईपास के बाहर की ओर प्रस्तावित किया गया है। बैठक में चर्चा के दौरान जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि महायोजना 2031 का शासन की गाइड लाइन के अनुसार नियंत्रक प्राधिकारी बोर्ड की बैठक में पुनः परीक्षण कर महायोजना की प्रदर्शनी की तिथि निर्धारित की जाए।निर्धारित तिथि से 1 महीने के अंदर लोगों की आपत्तियों एवं सुझाव को लिया जाए।
उक्त अवसर पर नगर मजिस्ट्रेट त्रिभुवन के अलावा अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।