टैबलेट पाकर विद्यार्थियों के चेहरे खिल गए।

in #wortheum2 years ago (edited)

Screenshot_20220514-072347_Dailyhunt.jpgयुवाओं को तकनीकी सशक्तिकरण के उद्देश्य से प्रदेश सरकार की ओर से जिले में टैबलेट व स्मार्ट फोन का वितरण किया जा रहा है। इस क्रम में शुक्रवार को विभिन्न विद्यालयों में टैबलेट पाकर विद्यार्थियों के चेहरे खिल गए।

पं राम शिरोमणि दुबे आईटीआई जखनिया में टेबलेट व स्मार्टफोन वितरण किया गया। मुख्य अतिथि आनंद दुबे ने कहा कि छात्र ही देश के भविष्य हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छात्रों को डिजिटल जागरूक करने के लिए स्मार्टफोन, टैबलेट वितरण योजना का शुभारंभ किया। सुईथाकला: दुमदुमा ऊंच गांव में स्थित एसवीडी गुरुकुल महाविद्यालय में एलएलबी, तथा स्नातक स्तर के 79 छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन वितरित किया गया।

विधायक शाहगंज रमेश सिंह ने कहा कि स्मार्टफोन के माध्यम से विद्यार्थियों को पठन-पाठन में सहयोग मिलेगा। कहा कि आज का युग तकनीकी युग है। कोरोना के कारण भी शिक्षण कार्य बुरी तरह प्रभावित हुआ। स्मार्टफोन के माध्यम से बच्चे इंटरनेट के माध्यम से अपनी पढ़ाई में सहयोग ले सकते हैं।

शाहगंज: क्षेत्र के ताखा पश्चिम स्थित राजदेई सिंह महिला महाविद्यालय में छात्राओं को आयोजित समारोह में टैबलेट व स्मार्टफोन वितरण किया गया। प्रबंधक डॉ. आरपी सिंह ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छात्र-छात्राओं को डिजिटल युग से जोड़ने की जो पहल की है। वह बेहद सराहनीय है।

टैबलेट व स्मार्टफोन पाने से छात्राएं भी उत्साहित दिखे।
बदलापुर: क्षेत्र के रामदेव सिंह महाविद्यालय में 101 छात्राओं में स्मार्ट फोन वितरित किया गया। तहसीलदार मृदुला दुबे ने कहा कि छात्र-छात्राओं को सरकार द्वारा स्मार्ट फोन दिया जाना सराहनीय कदम है। इस युग में यह फोन शिक्षा के लिए एक सशक्त माध्यम बनेगा। महराजगंज: स्थानीय विकास खंड के श्री उमा महेश्वर संस्कृत महाविद्यालय कोल ढेमा में 20 छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन व टैबलेट का वितरण किया गया। प्राचार्य डॉ. ज्ञान प्रकाश ने कहा कि सरकार की इस योजना से विद्यार्थियों को डिजिटल शिक्षा से बढ़ावा मिलेगा और तकनीकी रूप से छात्र मजबूत होंगे।