निर्माणाधीन किररघाट मार्ग शीघ्र प्रारंभ किया जाए ट्रांसपोर्टरों एवं आम जनों ने सांसद से की मांग

in #ishu2 years ago

IMG-20220913-WA0015-780x470.jpg
पुष्पराजगढ़। अनूपपुर जिले के अनूपपुर राजेंद्र ग्राम राज मार्ग स्थित किरर घाट मार्ग में 22 व 23 जुलाई की मध्य रात्रि में अत्यधिक वर्षा होने से चट्टान पत्थर गिरने व एमपीआरडीसी द्वारा विगत 6 माह पूर्व बनाए गए गुणवत्ता विहीन वाल (दीवार) एवं सड़क पर दरार आने के कारण कलेक्टर महोदय अनूपपुर सोनिया मीणा के आदेशानुसार किरर घाट मार्ग को पूर्ण रूप से बंद कर दिया गया है । एमपीआरडीसी द्वारा विगत 6 माह पूर्व एक करोड़ 90 लाख की लागत से वाल (दीवाल) का निर्माण कार्य कराया गया था लेकिन तकनीकी मापदंडों के अनुरूप निर्माण कार्य ना होने से 22 व 23 जुलाई को उसका कुछ भाग पुन: क्षतिग्रस्त हो गया है।

ट्रांसपोर्टरों एवं आम जनों ने सांसद से की मांग

पुष्पराजगढ़ क्षेत्र के ट्रांसपोर्टरो व वाहन मालिक एवं आम जनों ने विगत दिवस 12 जुलाई को शहडोल संसदीय क्षेत्र की सांसद श्रीमती हिमाद्री सिंह के निज निवास राजेंद्रग्राम जाकर किरर घाट मार्ग शीघ्र प्रारंभ कराए जाने की मांग की है। ज्ञात हो कि विगत वर्ष 7 जुलाई 2021 को भी किरर घाट मार्ग भूस्खलन के कारण क्षतिग्रस्त हो गया था उक्त मार्ग के निर्माण एवं मार्ग को प्रारंभ करने में 6 माह का समय लगा था।

दोहरी मार का करना पड़ रहा सामना

किरर घाट मार्ग बंद होने से पुष्पराजगढ़ वासियों को दोहरी मार का सामना करना पड़ रहा है बस किराया उपयोग की सामग्री महंगी हो गई है तथा समय की भी बर्बादी हो रही है जिसके कारण ट्रांसपोर्टर आमजन सभी परेशान हैं।

सांसद ने कलेक्टर से की बात

सांसद श्रीमती हिमाद्री सिंह ने फोन पर जिला कलेक्टर सोनिया मीणा से किरर घाट मार्ग के संबंध में बात की उन्होंने किरर घाट मार्ग का निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण कराए जाने पर चर्चा की गई। कलेक्टर महोदय द्वारा 15 से 20 दिनों में किरर घाट मार्ग प्रारंभ कराए जाने की बात कही गई। सांसद महोदय द्वारा एमपीआरडीसी के जीएम से बात कर किरर घाट मार्ग का निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण कराए जाने के लिए कहा गया।