हाथरस के बीएसएफ के जवान की अज्ञात वाहन की टक्कर से मौत,सैन्य सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार।

in #hathras2 years ago (edited)

IMG-20220913-WA0018.jpg

हाथरस जिले की सासनी कोतवाली क्षेत्र के गांव छौंड़ा निवासी एक बीएसएफ जवान योगेंद्र भारद्वाज पुत्र लेखराज भारद्वाज उम्र लगभग 42 वर्ष की जम्मू कश्मीर किसी काम गए हुए थे। वापस लौटते समय कुरुक्षेत्र के पास हाईवे वर अज्ञात वाहन की टक्कर से मौके पर मौत हो गई थी। बीएसएफ के जवान की मौत की सूचना परिजनो को हुई तो गांव में सन्नाटा पसर गया। परिजनो में चीख-पुकार मच गई। बीएसएफ के जवान को एक नजर देखने के लिए ग्रामीणो की भीड जमा हो गई। सोमवार की सुबह पैतृक गांव छौंडा में नम आखो के साथ जवान का अतिंम सस्कार कर दिया।
क्षैत्र के गांव छौडा निवासी 42 वर्षीय योगेंद्र भारद्वाज बीएसएफ में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात थे। उनकी तैनाती राजस्थान के जैसलमेर में थी। यौगेन्द्र भारद्वाज ंशनिवार को जम्मू कश्मीर से काम समाप्त करने के बाद दिल्ली के लिए निकल रहे थे। लेकिन दिल्ली जाने वाली बस न मिलने के कारण वह कुरुक्षेत्र की बस में बैठ गए। और उन्हे दिल्ली जाना था। तो वह कुरुक्षेत्र हाईवे पर उतर गए। जैसे ही वह हाईवे से आगे चले तो किसी अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। जिससे बीएसएफ जवान की मौके पर ही मौत हो गई। मौके पर राहगीरों की भीड़ जमा हो गई। भीड़ ने सूचना कृरुक्षेत्र की पुलिस को सूचना कर दी। सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने बीएसएफ की वर्दी पर लिखे नाम से बीएसएफ बटालियन को सूचना दे दी। सूचना पर बटालियन मौके पर पहुंच गई और बटालियन ने परिजनों को मौत की सूचना दे दी। सूचना मिलने पर परिजनों में कोहराम मच गया। जबकि बीएसएफ जवान की पोस्टिंग राजस्थान के जैसलमेर मे थी इसके बाद बीएसएफ की बटालियन द्वारा जवान का शव गांव लाया गया। गांव में शव पहुंचते ही मातमं छा गया। हर ग्रामीण की आंखें नम हो गई। पत्नी पिंकी देवी 13 वर्षीय बेटा यश भारद्वाज एवं 18 वर्षीय बेटी पलक का रो रो कर बुरा हाल था। गांव में चूल्हे तक नहीं जले थे।
बीएसएफ के जवान योगेंद्र भारद्वाज के पुत्र यश भारद्वाज ने मुखाग्नि दी। सैन्य सम्मान के साथ दी बीएसएफ के जवानों ने अंतिम विदाई दी। इस दौरान बीएसएफ के समस्त अधिकारी के अलावा एसडीएम अंजलि गंगवार,ं क्षेत्राधिकारी सुरेंद्र सिंह, क्राइम प्रभारी जोगिन्दर सिंह, हल्का इचार्ज प्रदीप भदौरिया, कानूनगो, लेखपाल मोहसिन खॉ, एवं समस्त स्टाफ मौजूद रहे।

Sort:  

Please like my post sir g

Please like my post

Plz like my news sir