एमपी के श्रद्धालुओं कि बस उत्तराखंड में गिरी 22 की मौत 6 घायल

in #latest2 years ago

IMG_20220605_222216.jpg

उत्तरकाशी: देवभूमि उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में एक बड़ा सड़क हादसा हुआ है।
जिसमें 28 यात्री सवार थे। हादसे में 22 यात्रियों की मौत हो गई है।

डीजीपी अशोक कुमार ने जानकारी देते बताया कि इस दुर्घटना में अब तक 15 शव बरामद हुए हैं। फिलहाल राहत व बचाव दल मौके के लिए रवाना हो चुके हैं। स्थानीय लोगों के द्वारा ,रेस्क्यू कार्य जारी है। 6 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस घटना पर देश के गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर दुख जताया है। शाह ने ट्वीट कर लिखा, उत्तराखंड में श्रद्धालुओं की बस के खाई में गिरने की सूचना अत्यंत दुःखद है। इस पर मैंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जी से बात की है। स्थानीय प्रशासन व एसडीआरएफ की टीमें बचाव कार्य में लगी हैं और घायलों को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया जा रहा है। एनडीआरएफ भी शीघ्र वहाँ पहुँच रही है।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड में हुई बस दुर्घटना में मृतकों के परिवारों के लिए 2-2 लाख रुपए और घायलों के लिए 50,000 रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। यह बस मध्य प्रदेश के पन्ना जिले से यात्रियों को उत्तराखंड लेकर आई थी।

वही मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा मैं और मेरी टीम उत्तराखंड सरकार एवं जिला प्रशासन के सतत संपर्क में है घायलों के इलाज और मृतकों के शव को मध्यप्रदेश में लाने की व्यवस्था की जा रही है दुख की इस घड़ी में परिवार स्वयं को अकेला ना समझे हम सब शोकाकुल परिवार के साथ हैं!