जियो का नेटवर्क खराब, मोबाइल उपभोक्ता परेशान

in #networkbad2 years ago

IMG-20220827-WA0007.jpg
जियो नेटवर्क की हालत ऐसी कि पैसा दे रहे हैं 4जी का लेकिन 3जी की भी स्पीड नहीं मिल रही
शिवपुरी। शिवपुरी में इस समय जियो नेटवर्क की खराब स्थिति से मोबाइल उपभोक्ता परेशानी में है। जियो नेटवर्क ने पिछले दिनों मोबाइल उपभोक्ताओं पर भार डालते हुए अपने प्रत्येक पैक के रेट 40 प्रतिशत तक बढ़ा दिए लेकिन खराब नेटवर्क को सुधारने के कोई प्रयास नहीं किए गए। जियो नेटवर्क दावा करता है कि उसके उपभोक्ताओं को वह शिवपुरी में 4 जी नेटवर्क की स्पीड मुहैया करा रहा है लेकिन आज स्थिति यह है कि उपभोक्ताओं को अपने मोबाइल पर 3 जी नेटवर्क की स्पीड भी नहीं मिल रही है। कई उपभोक्तओं ने बताया है कि शिवपुरी के इन क्षेत्रों में जियो नेटवर्क की हालत खराब चल रही है। इनमें अस्तपाल चौराह, कस्टम गेट, सर्किट हाउस रोड, रामबाग कॉलोनी, पुलिस लाइन रेलवे स्टेशन रोड, एसपी ऑफिस के पास, गुरुद्वारा रोड, पोहरी चौराहा रोड, ग्वालियर बायपास, आर्य समाज रोड, न्यू ब्लॉक, शिवानगर, छत्री रोड, भैदया कुंड के पास, झांसी रोड, पुरानी शिवपुरी के भी कई इलाकों में लोगों को जियो नेटवर्क का 4 जी नेटवर्क सहीं ढंग से नहीं मिल रहा है।

प्लान के रेट बढ़ाए लेकिन सुविधा नहीं-

जियो नेटवर्क लेने वाले कई उपभोक्ताओं ने अपनी परेशानी बताते हुए बताया कि इस समय जियो नेटवर्क स्लो चल रहा है और कंपनी के अधिकारियों को इस परेशानी को बताने के बाद भी नेटवर्क सुधारने पर ध्यान नहंीं दिया जा रहा है। उपभोक्ताओं का कहना है कि पूरा पैसा चुकाने के बाद भी कई जगह नेटवर्क आता नहीं है। यू-ट्यूब तो बिल्कुल ही नेटवर्क कनेक्शन से नहीं चल रहा है। परेशान लोग कहने लगे है कि जियो कंपनी लोगों के साथ नेटवर्क के नाम धोखाधड़ी कर रही है। शिकायतों पर गौर करना चाहिए।

ज्यादा कनेक्शन बांटने से बिगड़ गई व्यवस्था-

शिवपुरी में जियो नेटवर्क की हालत खराब होने के पीछे बताया जा रहा है कि कंपनी ने इस क्षेत्र में क्षमता से ज्यादा कनेक्शन बांट दिए है। मोबाइल टावर कम है और कनेक्शन ज्यादा है इसलिए नेटवर्क प्रॉपर ग्राहकों को नहीं मिल रहा है। पैसा कमाने के फेर में उपभोक्ताओं के साथ हो यह लूट हो रही है। वहीं दूसरी ओर परेशान उपभोक्ताओं की कोई सुनवाई कंपनी नहीं कर रही है।

Sort:  

Please like my post follow me sir