दो विद्यालय से आवेदन करने वाले लगभग 800 विद्यार्थी बोर्ड परीक्षा से हो सकते हैं वंचित।

Screenshot_2022-11-08-01-03-52-50_6012fa4d4ddec268fc5c7112cbb265e7.jpgWortheum news santkabirnagar:-यूपी बोर्ड ने जनपद के हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के 800 विद्यार्थियों के आवेदनों को रोक दिया है।
इन्होंने दो जगहों से आवेदन किया है। बोर्ड ने संबधित विद्यालयों को एक सप्ताह के अंदर विद्यार्थियों से किसी एक विद्यालय का चयन करने के निर्देश दिए हैं। इसकी सूचना न मिलने पर उन्हें परीक्षा से वंचित करने की चेतावनी दी है।
यूपी बोर्ड की परीक्षा फरवरी में प्रस्तावित है। इसके लिए जिले में 98 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इन केंद्रों पर आपत्ति मांगी गई है। परीक्षा के लिए स्कूलों ने परीक्षा फार्म बोर्ड मुख्यालय को भेजे थे। बोर्ड मुख्यालय को जिले से 800 फार्म ऐसे भेजे गए थे, जो दो स्कूलों से भरे गए हैं। बोर्ड ने परीक्षा फार्म पर आपत्ति जताई है।
माध्यमिक शिक्षा परिषद गोरखपुर के क्षेत्रीय सचिव ने डीआईओएस को पत्र भेजकर कहा है कि जिन छात्र-छात्रा का आवेदन फार्म दो विद्यालयों से अग्रसारित किया गया है, उनका परीक्षा में शामिल कराया जाना संभव नहीं है। ऐसे में छात्र-छात्रा से शपथ पत्र लें कि वह किस विद्यालय से परीक्षा में शामिल होंगे।
ऐसा नहीं करते हैं तो छात्र-छात्रा का दोनों विद्यालय से संपूर्ण विवरण विलुप्त कर परीक्षा से वंचित कर दिया जाएगा। अन्य विधिक कार्रवाई होने पर इसकी समस्त जिम्मेदारी संबंधित प्रधानाचार्यों की होगी।