डीएम ने की कार्रवाई कस्तूरबा विद्यालय सांथा की वार्डेन बर्खास्त ।

Screenshot_2022-11-08-01-03-52-50_6012fa4d4ddec268fc5c7112cbb265e7.jpgWortheum news santkabirnagar:- विकास खंड सांथा स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की वार्डेन जांच में दोषी पाई गईं।
पदीय दायित्व का निर्वहन सही से नहीं करने पर डीएम के अनुमोदन के बाद बीएसए ने वार्डेन की सेवा समाप्त कर दी।
कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय सांथा की मुख्य रसोइयां रेहाना, रिंकी और पूर्ण कालिक शिक्षिका शहनीला ने तीन अक्तूबर 2022 को राज्य परियोजना निदेशक, डीएम, सीडीओ और बीएसए से वार्डेन पारूल उत्तम पर गंभीर आरोप लगाते हुए शिकायत की थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि वार्डेन छात्राओं के साथ मारपीट करती हैं। रसोइयों व शिक्षकों का उत्पीड़न करती हैं।
डीएम ने दस अक्तूबर को सीडीओ की अध्यक्षत में जांच टीम गठित की। टीम में एसडीएम धनघटा डॉ. रवींद्र कुमार और बीएसए अतुल कुमार तिवारी को शामिल किया। डीएम के निर्देश पर एसडीएम मेंहदावल ने 20 अक्तूबर को मौके पर पहुंच कर जांच की थी। 22 अक्तूबर को एसडीएम ने डीएम को नौ बिंदुओं पर जांच आख्या दी।
जांच में वार्डेन के खिलाफ हुई शिकायत सही मिलने पर डीएम ने दो नवंबर को सीडीओ और बीएसए को संयुक्त रूप से वार्डेन पर विभागीय कार्रवाई करने के निर्देश दिए। आठ दिसंबर को संयुक्त टीम से शिकायत की जांच कराई गई। संयुक्त टीम ने छात्राओं के हित में वार्डेन पारूल उत्तम के पद पर बने रहना औचित्यपूर्ण नहीं पाया । एसडीएम मेंहदावल की जांच रिपोर्ट और संयुक्त जांच टीम के जरिए प्रस्तुत रिपोर्ट के दृष्टिगत वार्डेन पारूल उत्तम को वार्डेन के पद से हटाए जाने की डीएम की अध्यक्षता की समिति ने नौ दिसंबर को अनुमोदन प्रदान किया।
13 दिसंबर को डीएम के अनुमोदन के बाद बीएसए अतुल कुमार तिवारी ने वार्डेन को सेवा से बर्खास्त कर दिया। डीएम प्रेम रंजन सिंह ने बताया कि जांच रिपोर्ट के आधार पर वार्डेन की सेवा समाप्त की गई है।