विधायक गणेश चंद चौहान के पहल पर धनघटा में मंडी निर्माण की उम्मीद जगी।

Screenshot_2022-11-08-01-03-52-50_6012fa4d4ddec268fc5c7112cbb265e7.jpgWortheum news santkabirnagar:-संतकबीरनगर जिले के दक्षिणांचल में स्थित धनघटा विधानसभा क्षेत्र में कृषि विभाग द्वारा मंडी स्थापित करने की उम्मीद जगी है। स्थानीय विधायक ने धनघटा क्षेत्र में मंडी स्थापित करने की मांग कृषि मंत्री से की थी।
धनघटा के विधायक गणेश चंद चौहान ने स्वतंत्र प्रभार मंत्री कृषि दिनेश प्रताप सिंह को पत्र लिखकर अपने विधानसभा क्षेत्र में मंडी स्थापित करने की मांग की थी। इस पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। विधायक ने पत्र में कहा था कि उनके क्षेत्र में किसानों को अपने उत्पाद को बेचने के लिए इधर-उधर भटकना पड़ता है।
क्षेत्र में अस्थाई रूप से मंडी चल रही है जहां पर किसानों को मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं। जिससे किसान परेशान हैं। क्षेत्रीय विधायक ने धनघटा में मंडी स्थापित करने की विधायक के मांग पत्र पर कृषि मंत्री ने संबंधित विभाग के निदेशक को निर्देशित करते हुए धनघटा विधानसभा क्षेत्र में मंडी स्थापित करने के लिए आवश्यक कार्यवाही का निर्देश दिया है। विधायक की इस पहल से क्षेत्र के सैकड़ों किसानों को काफी सुविधा मिलेगी। क्षेत्र के किसानों को अपने उत्पाद बेचने के लिए तथा आवश्यक सामग्री खरीदने के लिए अब दर-दर भटकना नहीं पड़ेगा।