भाकियू ने 20 जनवरी को प्रदर्शन करने की चेतावनी दी

Screenshot_2022-12-30-07-16-57-87_a71c66a550bc09ef2792e9ddf4b16f7a.jpgWortheum news santkabirnagar:-भारतीय किसान यूनियन (चढूनी) के कार्यकर्ताओं ने बृहस्पतिवार को जिलाध्यक्ष उमेश भट्ट के नेतृत्व में मुख्यमंत्री को संबोधित 11 सूत्री मांगपत्र डीएम को सौंपा।
इसमें आर्थिक रूप से कमजोर किसानों को आवास योजना का लाभ तथा पशु शेड की व्यवस्था कराने आदि मांग शामिल हैं। यूनियन ने चेतावनी दी मांगों का निस्तारण नहीं किया गया तो 20 जनवरी को प्रदर्शन किया जाएगा।
जिलाध्यक्ष ने कहा कि बघौली ब्लॉक के ग्राम पकड़िया, बढ़या, सीहटीकर, बड़गो, बौरब्यास, सहित कई गांव के आर्थिक रूप से कमजोर और आवास विहीन किसानों की पात्रता की जांच कर उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत लाभ दिया जाए। उन्होंने कहा कि जिले के तमाम ऐसे किसान हैं जिनके पास घरेलू जानवर हैं। उनके रहने के लिए कोई व्यवस्था नहीं है। कई बार संबंधित अधिकारियों को अवगत कराया। इसके बावजूद कार्यवाही नहीं की गई। सरकार की ओर से संचालित पशु शेड अथवा चरनी की व्यवस्था कराया जाना बेहद आवश्यक है।
उन्होंने कहा कि किसान सम्मान निधि योजना का लाभ जिले के तमाम पात्र किसानों को नहीं मिल पाया है। ऐसे में किसानों को किसान सम्मान निधि योजना का लाभ दिया जाए। इस दौरान ब्लॉक अध्यक्ष बघौली सुभाष यादव, रामछैल, जितेंद्र, बहरइची, उमेश चौधरी, मीना, हाफिज उल्लाह, फिरोज अहमद, उमाचक आदि मौजूद रहे।