तीसरे दिन भी नहीं हो पाई जॉच सीडीओ गए लखनऊ, लेखाकर वैष्णो देवी।

Screenshot_2022-11-08-01-03-52-50_6012fa4d4ddec268fc5c7112cbb265e7.jpgWortheum news santkabirnagar:-सांसद निधि में कमीशन मांगे जाने के वायरल ऑडियो के प्रकरण में तीसरे दिन भी जांच शुरू नहीं हो सकी। सीडीओ लखनऊ गए हैं और लेखाकर वैष्णो देवी। न नोटिस जारी करने वाले जिले में हैं न ही लेने वाले। सीडीओ को इसी प्रकरण में लखनऊ तलब किया गया है।
उधर, इस प्रकरण में डीआरडीए के परियोजना निदेशक सुरेंद्र कुमार गुप्त के निलंबन की चर्चा बुधवार हो खूब हुई। विकास भवन के विभिन्न कक्षों में सन्नाटा पसरा रहा। विकास भवन में सिर्फ डीडीओ दिखाई दिए। जरूरी कार्यों से विकास भवन पहुंचने वाले लोगों को निराश होकर घर लौटना पड़ा।
सांसद निधि में कराए गए विकास कार्यो में लिए गए कमीशन के बावत पीडी सुरेंद्र कुमार गुप्त और नाथनगर ब्लॉक के लेखाकार तरुण कुमार शांडिल्य के बीच हुई वार्ता का ऑडियो सोमवार को वायरल हुआ था। वायरल ऑडियो में सीडीओ अतुल मिश्र के हिस्से का कमीशन देने की भी बात सामने आई। इस प्रकरण में मंगलवार को पीडी सुरेंद्र कुमार गुप्त निलंबित कर दिए है। सीडीओ अतुल मिश्र लखनऊ बुलाए गए। इधर डीएम के निर्देश पर गठित टीम जांच शुरू नहीं कर पाई। बुधवार को सीडीओ के कार्यालय में नहीं होने से उनसे मिलने वाले फरियादी निराश लौटे। डीएम प्रेम रंजन सिंह ने बताया कि इस प्रकरण में निलंबित पीडी लखनऊ के एक अस्पतल में बाईपास सर्जरी कराने की वजह से भर्ती हैं। नाथनगर के लेखाकार तरुण कुमार शांडिल्य वैष्णों देवी दर्शन के लिए गए हैं। वायरल ऑडियो में इन्हीं दोनों पर सांसद निधि में कमीशन मांगे जाने के संबंध में बातचीत का आरोप है। जांच टीम के जरिये इन्हीं दोनों को नोटिस जारी करके जवाब मांगा जाना है। यही वजह है कि अभी जांच शुरू नहीं हो पाई है। सीडीओ लखनऊ से शाम को चल दिए हैं। जांच की प्रगति के संबंध में जांच अधिकारी एडीएम और सीडीओ से वार्ता की जाएगी।