छात्रा ने नदी में लगाई छलांग:स्कूल में पढ़ाई करने घर से निकली थी

in #mehdawal2 years ago

संतकबीरनगर

मेंहदावल इलाके के ग्राम बढ़या ठाठर निवासी एक 16 वर्षीय छात्रा ने बुधवार की सुबह 9 बजे अचानक क्षेत्र के बढ़या स्थित पुल से राप्ती नदी में छलांग लगा दी। अचानक छात्रा के इस कदम से ग्रामीण और राहगीर हैरान हो गए। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। हालांकि परिजन और पुलिस दोनों ने कूदने का कारण तलाश रही है। थानों के स्थानीय गोताखोरों के माध्यम से तलाश के लिए नदी में तलाशी अभियान चल रहा है। लेकिन घंटों प्रयास के बाद भी असफल रहे। एनडीआरएफ टीम के पहुंचने का इंतजार किया जा रहा है।

साईकिल और आईडी कार्ड से हुई पहचान :
छात्रा का साइकिल, आईडी कार्ड तो पुल पर पड़ा मिला। स्थानीय लोगो के अनुसार छात्रा घर से साइकिल से कोचिंग सेंटर में ट्यूशन के लिए गई थी। बालिका के इस कदम को लेकर लोग अलग-अलग चर्चा कर रहे हैं।
मेंहदावल इलाके के ग्राम बढ़या ठाठर के गणेश की 16 वर्षीय बेटी स्थानीय लोगो के अनुसार निशा उर्फ चंचल गुप्ता रोजाना की तरह बुधवार को साइकिल से कोचिंग सेंटर पर ट्यूशन के लिए निकली थी। परिजनों के अनुसार, वह सुबह करीब 8 बजे निकली थी। स्थानीय लोगों के मुताबिक उसने साइकिल खड़ा कर दिया नदी में कूद गई। इस दौरान राहगीर और ग्रामीण देखकर चौंक गए। शोर मचाया तो पुल के दोनों छोर पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई। सूचना पर नोलखा चौकी इंचार्ज विजय दुबे मय फोर्स के मौके पर पहुंचे। पुलिस स्थानीय गोताखोरों के माध्यम से नदी में (डोंगी नाव) छोटी नाव से बालिका की तलाश में तलाशी अभियान चलाया। लेकिन खबर लिखे जाने तक भी बालिका का पता नहीं चल सका। छात्रा के आईडी कार्ड से पहचान हो सकी।

परिजन भी नहीं मौके पर भी पहुँचे : घटना की ओर जानकारी के बाद परिजन भी मौके पर पहुंच गए। छात्रा का मोबाइल फोन मौके पर नहीं मिल सका। मौके पर एनडीआरफ टीम के पहुंचने का इंतजार किया जा रहा है। भारी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ लगी हुई है।
IMG_20221215_095920.jpg