सीडीओ और पीडी के खिलाफ राज्यपाल के उपसचिव का नोटिस

संतकबीरनगर
सीडीओ और पीडी के खिलाफ राज्यपाल के उपसचिव का नोटिस:सांसद निधि में कमीशन को लेकर हुई कार्रवाई, 15 दिन का मिला समय
15 दिनों के भीतर यदि संतोषजनक जवाब नहीं मिला तो दोनों अधिकारियों के खिलाफ राज्यपाल की तरफ से कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। महामहिम राज्यपाल कार्यालय के उप सचिव राजीव कुमार वत्स द्वारा सीडीओ को जारी किए गए कारण बताओ नोटिस में वायरल आडियो में सांसद निधि में व्याप्त भ्रष्टाचार में प्रथन दृष्ट्या दोषी पाया गया है।

जवाब देने के लिए 15 दिन का है समय

उन्हें 15 दिनो के भीतर जवाब देने की चेतावनी दी गई है। अन्यथा की स्थिति में उनके खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है। इसी क्रम में पीडी सुरेंद्र कुमार गुप्ता के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप में प्रथम दृष्ट्या दोषी मानकर उनके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की संस्थित करते हुए बस्ती मंडल के संयुक्त विकास आयुक्त को जांच की जिम्मेदारी भी सौंपी गई है। राज्यपाल के उप सचिव राजीव कुमार वत्स ने स्पष्ट किया है कि उनके विरुद्ध आरोप पत्र दाखिल किए जाने की भी महामहिम की तरफ से मंजूरी दे दी गई है।

ऑडियो वायरल होने के बाद हुई कार्रवाई

विदित है कि पिछले दिनों संसद निधि में सीडीओ के साथ ही पीडी के कमीशन की हिस्सेदारी को लेकर पीडी सुरेंद्र कुमार गुप्ता और नाथनगर ब्लॉक के अकाउंटेंट तरुण कुमार शांडिल्य के बीच हुई टेलीफोनिक वार्ता का आडियो वायरल हुआ था। सूत्रों का दावा है कि पीडी के खिलाफ उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने तो तत्काल निलंबन की कार्रवाई भी कर दिया था लेकिन नाथनगर ब्लॉक के अकाउंटेंट के खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई।
Screenshot_2022-12-31-08-07-22-834-edit_com.facebook.katana.jpg