दहेज के लिए लगातार प्रताड़ित हो रही महिला ने उठाया ऐसा कदम, देख सिहर उठे लोग

in #punjab2 years ago

लोहावट थाना पुलिस ने दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया है और मामले की फलौदी सीओ रामकरण सिंह मलिंडा को सौंप दी है. पुलिस ने बताया कि दतीणा खिंवसर निवासी भवर सिंह ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि मेरी लड़की बबु कंवर की शादी साढ़े तीन वर्ष पूर्व शैतान सिंह नगर आईदानसिंह के साथ हुई थी, जिसमे हम परिवारों वालो ने बबु कंवर को अपनी हैसियत के अनुसार गहने, वस्त्र, बर्तन व घर गृहस्थी का सामान उपहार स्वरूप दिया था.

वहीं उसके साथ ही छोटी लड़की सन्तुकंवर की भी शादी भी आईदानसिंह के सगे भाई श्रवण सिंह के साथ की थी. बबु कंवर और संतुकवर की शादी के डेढ़ साल तक सब कुछ ठीक-ठाक चलता रहा. उसके बाद सास जसुकंवर,पति आईदान सिंह देवर श्रवण सिंह और कोजराज सिंह में मिलकर मेरी दोनों लड़कियों बबुकंवर और संतुकंवर दोनों से दहेज में एक लाख इक्यावन हजार रूपए की मांग कर मारपीट करने लगे, जिसके बाद दोनों लड़कीया करीब 13 महीने तक पीहर दातीणा में रही.

बाद में सामाजिक स्तर पर समझाईस के बाद दोनों बच्चियों को ससुराल शैतानसिंहनगर भेज दिया, लेकिन उसके बाद भी पति आईदान सिंह, सास जसुकंवर और देवर श्रवण सिंह और कोजराज सिंह का व्यवहार नहीं बदला और पुनः दहेज़ की मांग करते हुए बबुकंदर और संतुकंवर के साथ मारपीट करने लगे. मृतका के पिता ने बताया कि आज से करीब 7 दिन पूर्व संतुकंवर ने हमे फोन कर बताया कि ससुराल वाले हम दोनों बहनों को दहेज के लिए अत्यंत तंग और परेशान कर रहे हैं और धमकिया दे रहे हैं कि तुम दोनों बहनों और दोनों लड़कों को मारकर टांके में डाल देंगे.

रविवार को शाम8 करीब 6 बजे फोन पर सुचना मिली की बबुकवर अपने दोनों लड़कों को लेकर टांके में गिर गई है. पिता ने आरोप लगाया है की ससुराल वालो ने बबुकंवर देवेन्द्र सिंह और लक्ष्मण सिंह की हत्या करके उन्हें घर के आगे बने टांके में फेंक दिया है. मेडिकल बोर्ड से हुआ. पोस्टमॉडर्म में मृतका महिला के दो बच्चों सहित टाँके में गिर मौत के मामले में तीनो शवो का मेडिकल बोर्ड के द्वारा पोस्टमॉडर्म करवाया गया. उसके बाद पीहर पक्ष की सहमति से तीनो शवो को ससुराल पक्ष को सौंप दिया गया.

1191069-dahejjj.jpg