कीर्तन का जंगी मुकाबला बराबरी पर छूटा*

in #jan2 years ago

कीर्तन का जंगी मुकाबला बराबरी पर छूटाIMG-20220918-WA0377.jpg

● कीर्तन पार्टियों के कलाकारों ने पूरी रात बांधे रखी शमा,

भरथना,इटावा। भरथना नगर के मोहल्ला बालूगंज में विश्वकर्मा जयन्ती के अवसर पर विश्वकर्मा पूजा महोत्सव के तहत आयोजित कीर्तन का जंगी मुकाबला बराबरी पर छूटा,जिसपर समिति के पदाधिकारियों ने कलाकारों को बराबरी का पुरुस्कार भेंटकर सम्मानित किया है।
आपको बतादें विश्वकर्मा जयन्ती के अवसर पर भरथना की विश्वकर्मा पूजा महोत्सव के तत्वाधान में बीती रात्रि 27 वां विश्वकर्मा महोत्सव का भव्य आयोजन किया गया। जिसमें कानपुर की गुड़िया भारती एंड पार्टी व रायबरेली की राजू रंगीला एंड पार्टी के बीच जबाबी कीर्तन का जंगी मुकाबला हुआ। जिसमे रात भर चले कीर्तन का जंगी मुकाबला बराबरी का रहा,जिसपर श्रोताओं के निर्णय पर आयोजन समिति के पदाधिकारियों ने कीर्तन पार्टी के दोनो कलाकारों को पुरुस्कार भेंटकर दोनो कीर्तन पार्टियों को सम्मानित किया।
इससे पूर्व महोत्सव के मुख्यातिथि दिवियापुर के सपा विधायक प्रदीप यादव व विशिष्ठ अतिथि पूर्व सांसद प्रतिनिधि अजय कुमार गुल्लू यादव,पूर्व ब्लाक प्रमुख हरिओम यादव,पूर्व चेयरमैन मनोज पोरवाल आदि सपा नेताओं ने सयुक्त रूप से फीताकाट कर व भगवान विश्वकर्मा के चित्र पर दीप प्रज्वलित कर महोत्सव का शुभारम्भ किया। विश्वकर्मा जयन्ती पर आयोजित भव्य कीर्तन पार्टियों का जंगी मुकाबला देखने को श्रोता पूरी रात बैठकर कीर्तनों का आनन्द लेते रहे।