सूर्य की पहली किरण के साथ होगा 2023 का स्वागत

in #welcome-the2 years ago

New Year (1).jpg

  • इस वर्ष जिले के विकास की बहुत सी उम्मीद

मंडला. नया साल सामने है। नई खुशियों के इंतजार में हम इसका स्वागत कर रहे है। इस मौके का भरपूर आनन्द उठाने के लिए तैयारियां कर चुके है। नई उम्मीदों, नये संकल्पों, नये सपनों, नये साथियों के साथ नया साल एक बार फिर दस्तक दे रहा है और इसी के साथ मन में तरह-तरह के विचार आकार ले रहे हैं कि इस बार नये साल का स्वागत किस तरह किया जाए। तो क्यों न नया साल कुछ अलग अंदाज में मनाया जाए, जिससे इस मौके की सुंदर स्मृतियां पूरे साल हमारे साथ चलती रहें।

New Year (2).jpg

इन सभी उपलब्धियों और यादों के साथ 2022 को अलविदा कहते हुए 2023 का सूर्य उम्मीदों की नई किरण के साथ आज अपना उजाला फैलायेगा। इस मौके पर शहर में विभिन्न जगहों पर 31 दिसंबर की रात्रि अनेक कार्यक्रमों के आयोजन किये गए। शहर का पूरा बाजार गिफ्ट, कार्ड और सजावट के विभिन्न सामानों से पटा रहा। वहीं पिकनिक मनाने के लोग जगह चुन रखे है। हर वर्ष की तरह मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ आज देखी जाएगी। तैयारियां जोरों पर है उधर प्रशासन ने भी इस अवसर पर सुरक्षा के पूरे इंतजाम कर रखे है। नववर्ष को उल्लासपूर्वक मनाने को लेकर बच्चे, युवा एवं बुजुर्ग सभी वर्गो में उत्साह है।

  • ग्रिटिंग की जगह ले ली सोशल मीडिया ने :
    हाईटेक हो चुके समय में भी ग्रीटिंग काडर्स का महत्व कम नहीं हुआ है। ग्रीटिंग कार्डस सहित अनेक गिफ्ट बाजार में उपलब्ध हैं। खरीददारी शुरू हो चुकी है। सोशल मीडिया पर शुभकामनाओं का दौर शुरू हो गया है। लोग नए वर्ष की बधाइयां भेज रहे हैं। वाट्सएप पर भी यह सिलसिला शुरू हो चुका है। नववर्ष के स्वागत में लिए जहां शहर सज-धज कर पूरी तरह तैयार है। वहीं गिफ्ट सेंटरों में युवक युवतियो की जबरदस्त भीड़ देखी गई। वैसी भी ग्रिटिंग का स्थान धीरे धीरे मोबाईल ने ले लिया है। लोग अब ग्रिटिंग की जगह एसएमएस करना ज्यादा पंसद कर रहे है।

  • नये साल का स्वागत सामूहिकता के साथ:
    अब हमारे समाज से सामूहिकता का भाव लगातार कम होता जा रहा है। क्यों न इस बार नये साल का स्वागत सामूहिकता के साथ किया जाए। आप अपनी सोसाइटी में सब लोगों के साथ नये साल का स्वागत करें। खाने-पीने के साथ संगीत, डांस और मस्ती का इंतजाम भी सोसाइटी में किया जा सकता है। इस मौके पर आप कुछ खास लोगों को अवॉर्ड या दूसरे किस्म के प्रोत्साहन भी दे सकते हैं, ताकि दूसरे लोग भी इस तरह के काम करने के लिए प्रोत्साहित हों।

  • अपने परिवार के साथ हो सेलिब्रेशन:
    नया साल मनाने का एक ऑप्शन यह हो सकता है कि आप अपने पूरे परिवार के साथ टेलीविजन देखते हुए नये साल का स्वागत करें। टीवी पर आने वाले कार्यक्रम मनोरंजन करते रहेंगे। इन्हें खाते-पीते, टीवी देखते हुए नये साल का स्वागत करें।

  • इनका कहना है

2022 कई मायनों में महत्वपूर्ण एवं यादगार था। ऐसा लग रहा था कि इस बार मंडला से नैनपुर के बीच बन रहे ब्राडगेज से रेल का सफर शुरू हो जाएगा, और सपना पूरा हुआ, रेल शुरू हुई लेकिन रेल जबलपुर तक ही चल रही है, इस ट्रेन को महानगर से भी जोड़ा जाए, जिससे लोगों का महानगरों से संपर्क जुड़ सके। अब 2023 से इसकी उम्मीद करेंगे।
Indra Uikey.jpg
इंद्रा उइके, नारायणगंज

2023 की शुभकामनाओं सहित नववर्ष का स्वागत सूर्य की पहली किरण के साथ करेंगे। हम नववर्ष का पहला दिन अपने परिवार के साथ रहकर मनाएंगे और घर में ही नववर्ष का जश्न धूमधाम से मनाएगे। विगत दो वर्षो की पुरानी यादें सोच कर भी मन विचलित हो जाता है, लेकिन इस नए वर्ष से उम्मीद करेंगे कि ऐसा कुछ ना हो।
Madhuri Kachhwaha.jpg
माधुरी कछवाहा, मंडला

2022 को अलविदा और नववर्ष 2023 का स्वगात के साथ हम नया वर्ष में नई आशाएं और नए संकल्प के साथ हम इसका स्वागत करने वाले हैं। बुझी हुई आशाएं और सपनों की कहानी और खट्टी-मीठी यादों को भूलकर कुछ नया करेंगे।
Sanjana Rai.jpg
संजना राय, मंडला

वर्ष 2022 तो जा चुका है। आज नववर्ष 2023 का पहला दिन है। पिछले दो वर्ष कभी नहीं भूल पाएंगे, दो साल कोरोना के साए में बीते है, अब 2023 में सूर्य की पहली किरण के साथ पिछले वर्षो को भूलकर नए वर्ष का स्वागत करेंगे। साथ ही सावधानी रखते हुए नववर्ष का जश्र मनाएंगे।
Shashi Barmaiya.PNG
किरन लता, मंडला