सहस्त्रधारा में शूट हुई फिल्म परिक्रमा

in #film2 years ago

0014.jpg

  • इटली और भारत का संयुक्त प्रोजेक्ट है फिल्म परिक्रमा
  • शूटिंग के लिए मंडला पहुंची अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह, साथ में फिल्म का दल

Parikrama 1.jpg

मंडला. माँ नर्मदा परिक्रमा पर एक फिल्म बनाई जा रही है। जिसकी शूटिंग के लिए मंडला नगर के नर्मदा तट सहस्त्रधारा में फिल्म परिक्रमा एक दल पहुंचा। शूटिंग सुबह शुरू हुई जो इंडो, इटालियन ऑडियो विजुअल ट्रीटी के पहले प्रोजेक्ट के तौर पर बन रही है। यह फिल्म इटली और भारत सरकार की संयुक्त प्रस्तुति होगी, जो अगले वर्ष अगस्त तक प्रदर्शित की जाएगी। फिल्म के भारतीय को-प्रोडयूसर लाइफ जर्नी फिल्म प्रोडक्शन है।

फिल्म के मुख्य कलाकार यूरोप के प्रसिद्ध इटालियन फिल्म स्टार मार्को लियो नार्बी और भारत की मशहूर अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह हैं। जबकि इस फिल्म की कहानी के केंद्र में एक बच्चा है लाला जिसकी भूमिका में इंदौर निवासी आर्यन हैं। फिल्म की कहानी के संबंध में को प्रोड्यूसर सुकांकन राय ने बताया कि फिल्म मूल रूप से बच्चा लाला पर आधारित है जो बहुत ही मेहनतकश है। वह अपनी मेहनत से अपने परिवार के लिए कुछ करना चाहता है। फिल्म निर्माण की परिकल्पना के संबंध में निर्माता बताते हैं कि इटली के एक लेखक आर्थर नर्मदा परिक्रमा पर एक कहानी शूट करने एमपी के अमरकंटक आते हैं और उन्हें यह संघर्षशील बच्चा लाला मिलता है।

Parikrama.jpg

लेखक को मेहनती बालक लाला के अपने परिवार के प्रति संघर्ष और मेहनत कर अपने परिवार के लिए कुछ करने की कहानी प्रेरित करती है। लेखक को लगता है कि वास्तव में पवित्र नर्मदा की परिक्रमा से बढ़कर कहानी लाला के संघर्ष की है और यही सच्ची परिक्रमा भी है। इसी कल्पना के साथ इस फिल्म के निर्माण की योजना बनी और फिल्म निर्माण जारी है। इस फिल्म का डायरेक्शन भारत के मशहूर डायरेक्टर गौतम घोष कर रहे हैं, जिन्होंने अब तक 17 एवार्ड जीते हैं। प्रोडक्शन टीम में करीब 120 सदस्य हैं। फिल्म की शूटिंग मध्यप्रदेश के अमरकंटक, भेड़ाघाट (जबलपुर) ओम्कारेश्वर, महेश्वर और मंडला में की जा रही है।

  • चित्रांगदा को भेंट की स्मृति चिन्ह :

Rahul (1).jpg
फिल्म की नायिका चित्रांगदा सिंह ने कहां कि मंडला एक हरा भरा शहर है, कल कल बहती माँ नर्मदा बहुत ही सुंदर और मनमोहक है, ऐसी प्राकृति कहीं नहीं मिलेगी। मंडला निवासी बहुत ही सौभाग्यशाली है। फिल्म के प्रोड्य़ूसर ने कहां कि आगे आने वाले समय में मंडला में और भी फिल्में बनाई जाएगी। जिसमें मंडला के फिल्म क्षेत्र में जाने वाले कलाकार को भी स्थान दिया जाएगा। जिसमें हमारे जाने माने मंडला के कलाकार तिलोक सिंधिया और मिमक्रि आरटिश संजू भाई ने भी मुलाकात की। इस दौरान मोहित पटेल और रामदास बैरागी भी मौजूद रहे। इस दौरान नायिका चित्रांगदा सिंह को स्मृति चिन्ह भेंट किए।