बगैर मास्क के मरीज, तीमारदार और चिकित्सीय स्टाफ मिलने से एमएलसी विजय शिवहरे ने CMS को लगाई फटकार

in #political2 years ago

Screenshot_20221227-182940_Gallery.jpg

  • बिना मास्क के चिकित्सकों और मरीजों को देखकर नाराज़ हुए एमएलसी विजय शिवहरे

  • ऑक्सीजन प्लांट का भी किया निरीक्षण

आगरा। कोविड-19 के नए वेरिएंट ने दुनिया में एक बार फिर कोहरा मचा दिया है। कोरोना को लेकर भारत सरकार ने पूरे देश को हाई एलर्ट मोड पर कर दिया है तो वही उत्तर प्रदेश सरकार इस ओर सक्रिय नजर आ रही है। पीएम नरेंद्र मोदी एवं सीएम योगी आदित्यनाथ ने हर स्थिति में कोविड के इस नए वेरियंट से देशवासियों को बचाने के लिए कमर कस ली है और कोविड के प्रति लोगों को जागरूक बनाने के साथ ही कोविड से संबंधित उपकरणों और व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया जा रहा है। आगरा के जिला अस्पताल में कोरोना की संभावित चौथी लहर से निपटने के क्या इंतजाम हैं इसको जांचने और परखने के लिए एमएलसी विजय शिवहरे जिला अस्पताल पहुंचे। यहां पर उन्होंने सीएमएस एके अग्रवाल और अन्य चिकित्सकों के साथ कोविड-19 की व्यस्थाओं को लेकर निरीक्षण किया।

एमएलसी विजय शिवहरे कोविड वार्ड पहुँचे यहाँ पर उन्होंने सीएमएस एके अग्रवाल के साथ कोविड वार्ड का निरीक्षण किया। कोविड वार्ड में बेडो और वेंटिलेटर की जानकरी ली। सीएमएस एके अग्रवाल ने बताया कि कोविड वार्ड में 20 बेड हैं और सभी पर वेंटिलेटर लगा हुआ है। इस वार्ड में एक साथ गंभीर 20 मरीजों को रखा जा सकता है तो वही दूसरे वार्ड के भी बेडो का इंतजाम किया गया है, जहाँ कोविड मरीजों की संख्या बढ़ने पर मरीजों को वहाँ भी शिफ्ट कर इलाज शुरू किया जा सकता है। एमएलसी विजय शिवहरे ने वेंटिलेटर को चेक करने के लिए उन्हें ऑन कराया और उसके फंक्शन को भी देखा कि वह काम कर रहे जे या नही। इस दौरान एमएलसी विजय शिवहरे वार्ड में व्यस्थाओं से संतुष्ठ नजर आए।

एमएलसी विजय शिवहरे है ऑक्सीजन की उपलब्धता जांचने के लिए ऑक्सीजन प्लांट को भी चेक किया साथ ही इस ऑक्सीजन प्लांट से कितनी ऑक्सीजन की सप्लाई हो रही है और गंभीर अवस्था होने पर ऑक्सीजन के और क्या इंतजाम है इसकी भी जानकारी ली।

निरीक्षण करने से पहले उन्होंने जिला अस्पताल में मरीजों तीमारदारों, चिकित्सीय स्टाफ और चिकित्सको को बिना मास्क के देखा। यह स्थिति देखकर एमएलसी विजय शिवहरे ने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक एवं डिप्टी सीएमएस को मौके पर ही फटकार लगाई। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों को हिदायत दी कि किसी भी परिस्थिति में अस्पताल परिसर में बगैर मास्क के किसी को प्रवेश न दिया जाए। इसे सरकार की मंशा पर पानी फिर रहा है अगर यही स्थिति बनी रही तो कैसे हम सभी कोरोना संक्रमण पर काबू पा सकेंगे।