परिवार वालों ने घर में डेढ़ साल तक जिंदा समझकर रखी लाश, कोरोना काल में हुई थी मौत,

in #pnnews2 years ago

कानपुर के आयकर कर्मी की कोरोना काल में मौत होने के बाद डॉक्टरों ने डेथ सर्टिफिकेट भी जारी कर दिया था। परिवार वाले जिंदा होने का दावा करते हुए शव को डेढ़ साल तक घर पर रखे रहे उनकी पत्नी की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है।23_09_2022-kanpur_hindi_news_23092407_154131715.jpg
कानपुर, जागरण संवाददाता। यूपी के कानपुर में रोंगटे खड़े कर देने वाला मामला सामाने आया है। यहां एक परिवार डेढ़ साल तक शव को घर पर रखे रहा, शुक्रवार को इस बात की जानकारी लोगों को हुई तो सबके पांव तले से जमीन खिसक गई। सूचना मिलते ही पुलिस ने स्वास्थ्य विभाग की टीम की मदद से शव को एलएलआर अस्पताल भिजवाया।
कानपुर के रावतपुर थाना क्षेत्र में इनकम टैक्स चाैराहा कृष्णपुरी में रहने वाले आयकर विभाग के कर्मचारी विमलेश दीक्षित की मौत कोरोना काल में 22 अप्रैल 2021 को हुई थी। उस समय डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित करके डेथ सर्टिफिकेट जारी कर दिया था। इसके बाद भी उनकी मौत को लेकर घर वालों को भरोसा नहीं हो रहा था और वह शव लेकर दूसरे अस्पताल गए थे। वहां भी डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। इसपर परिवार वाले उनका शव लेकर घर आ गए थे।
घर पर पत्नी को भी उनके जिंदा होने का विश्वास दिलाया गया था और परिवार वाले उनके शव पर रोजाना गंगाजल डालकर जिंदा होने का दावा करते रहे थे। शुक्रवार को डेढ़ साल से शव घर पर रखा होने की जानकारी लोगों को हुई तो सबके पांव तले से जमीन खिसक गई। सूचना पर पुलिस घर आई तो हंगामा खड़ा हो गया। घरवाले पुलिस से पत्नी की हालत ठीक नहीं होने की दुहाई देकर शव न ले जाने की बात कहते रहे।