अलवर भांजे ने रची थी मामा को लूटने की साजिश, पुलिस ने लूट के आरोपियों को किया गिरफ्तार।

in #worthenumalwarcrime2 years ago (edited)

Screenshot_20220818-192151_XLS Viewer_2742.jpg
अलवर गुजरात का व्यापारी हसमुद्दीन अपने साले हारून के साथ अलवर में खरीदे प्लॉट की रजिस्ट्री कराने के लिए बाइक पर जा रहा था। इसी दौरान दो बाइक पर आए पांच बदमाशों ने उनको रोका व हथियार के बल पर 19 लाख 50 हजार रुपए से भरा हुआ बैग लूटकर फरार हो गए। इस मामले में ग्रामीणों की मदद से पुलिस ने दो आरोपियों को मौके से गिरफ्तार कर लिया था। मामले की जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने इस मामले में अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया। पुलिस ने इस मामले में कुल 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस मामले का खुलासा करते हुए हसमुद्दीन के भांजे अल्ताफ को गिरफ्तार किया है। एसपी ने कहा कि अल्ताफ ने अपने दोस्त संदीप के साथ मिलकर मामा को लूटने की योजना तैयार की थी।

भरतपुर के कामां के रहने वाले हसमुद्दीन गुजरात में व्यापार करते हैं। उन्होंने अपने परिवार के लिए अलवर के दादर में एक बीघा जमीन खरीदी है। हसमुद्दीन अपने साले हारून के साथ बुधवार को जमीन की रजिस्ट्री कराने जा रहा था। इसी दौरान जयसमंद मार्ग के पास केसरपुर में दो बाइक पर आए 5 बदमाशों ने उनको रोका व हथियार की नोक पर 19 लाख 50 हजार रुपए से भरा हुआ बैग लूट कर फरार हो गए। हसमुद्दीन ने बदमाशों का पीछा किया व ग्रामीणों से मदद मांगी। इस बीच वहां मौजूद ग्रामीण बदमाश का पीछा करने लगे। इसी दौरान बदमाशों की एक बाइक बंद हो गई। इस पर बैठे दो बदमाश जमीन में गिर गए। ग्रामीणों की मदद से हसमुद्दीन ने दोनों को पकड़ कर पुलिस के हवाले किया। तो मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने शहर में नाकाबंदी करके दूसरी बाइक पर फरार हुए। तीनों बदमाशों का पीछा किया। रात भर पुलिस ने इस मामले में बदमाशों को पकड़ने के लिए दबिश दी। 12 घंटे में पुलिस ने इस घटना का खुलासा करते हुए इस पूरी घटना के मास्टरमाइंड हसमुद्दीन के भांजे अल्ताफ उर्फ हारून व उसके छह साथियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने बताया कि अल्ताफ ने अपने साथी संदीप से कहा कि उसके घर में उसके मामा कुछ दिनों से रुके हुए हैं। उनके पास मोटी रकम है, वो अपने प्लॉट की रजिस्ट्री कराने के लिए मालाखेड़ा जाएंगे। इसके बाद संदीप ने अपने साथियों के साथ मिलकर हसमुद्दीन को लूटने की योजना तैयार की। जैसे ही हंसमुद्दीन अपने साले हारून के साथ बाइक पर घर से निकला। उसी दौरान अल्ताफ ने संदीप को इसकी जानकारी दी। संदीप अपने साथियों के साथ जयसमंद के पास सड़क पर पहुंचा व हसमुद्दीन व हारून को रोका और हथियार के बल पर लूट कर फरार हो गया। पुलिस ने इस मामले में अल्ताफ, संदीप, जसविंदर उर्फ जस्सी, जसविंदर उर्फ संटी, अजय पांचाल, बग्गा उर्फ मैक्स व दीपक उर्फ दीपू को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने इनको अलवर भिवाड़ी व आसपास क्षेत्र से गिरफ्तार किया। इनके पास से पुलिस को एक पिस्टल दो देसी कट्टे व जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं। पुलिस ने इनके पास से लूट के 19 लाख 41 हजार रुपए बरामद किए हैं। एसपी ने कहा कि डीएसपी, सर्विलांस व क्यूआरटी सहित विभिन्न टीमों की मदद से सभी बदमाश गिरफ्तार हुए हैं। घटना के बाद बदमाशों को पकड़ने के लिए तीन टीमें बनाई गई थी। तीनों टीमों ने पूरी रात मेहनत करके इस मामले की कड़ी से कड़ी जोड़ी व सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने कहा कि इसमें से ज्यादातर लोगों के खिलाफ लूट हत्या मारपीट आबकारी की अलग-अलग धाराओं में मामले दर्ज हैं। इनका पुराना रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है।