School College Holidays In May 2022: स्कूल और कॉलेजों के लिए गर्मियों की छुट्टी को लेकर आदेश जारी

in #news2 years ago

इस पोस्ट के माध्यम से हम यह जानने वाले है कि स्कूल और कॉलेज में मई महीने में कब और कितनी छुट्टियां रहेंगी। और कितने समय तक ग्रीष्मकालीन अवकाश ( school summer Holidays ) के लिए स्कूल बंद रहेंगे। हम इन सब की जानकारी इस पोस्ट के माध्यम से यहां पर देने वाले हैं। इसके अलावा गर्मियों में धूप के कारण अथवा मई जून के महीने में कब और कितने दिन छुट्टियां रहेंगी।

इन सब के बारे में विस्तार से हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से बताएंगे। इसके अलावा हम आपको बता दे कि मई के महीने में कुछ राज्यों में (school Summer Vacation) स्कूलों की छुट्टियां रहती हैं। और साथ ही कुछ राज्यों द्वारा इस मई के महीने में भी स्कूल लगाये जाते है।

आपको हम यह बताने वाले है की मई के महीनो में स्कूल और कॉलेजों में कब और कितनी छुट्टियां हैं। इसके साथ ही स्कूलों के कब से ग्रीष्मकालीन शुरू हो रहे हैं। इसके अलावा आपको यह भी ध्यान होगा की कुछ राज्यों में मई महीने से स्कूलों की छुट्टियां प्रारंभ हो जाती हैं। इसके साथ ही कुछ राज्यों में मई के महीने में पढाई निरंतर चलती रहती है। उस राज्य के सब विद्यार्थियों को छुट्टियां मनाने के लिए कम समय दिया जाता है । या यह भी हो सकता है की कोरोना के कारण बच्चो की पढाई में हुई नुकसान की भरपाई के लिए मई के महीने में विद्यार्थियों के स्कूल लगाये जाते है, जिससे विद्यार्थियों की पढ़ाई पर कोई प्रभाव ना पड़े।photo_2022-05-05_07-00-40-1024x535.jpg