14 से 28 जनवरी 2023 के मध्य ग्राम, विकासखण्ड एवं जिलास्तर पर आयोजित होंगे आनंद उत्सव कार्यक्रम

in #seoni2 years ago

आंनद मित्रों की बैठक  (4).jpg

आनंद विभाग के निर्देशानुसार 14 से 28 जनवरी 2023 के मध्य "आनंद उत्सव-2023" मनाया जायेगा। इस अवधि में नागरिकों की सहभागिता करते हुए ग्राम, विकासखंड तथा जिला स्तर पर खेल-कूद और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। जिलें में "आनंद उत्सव-2023" कार्यक्रम के क्रियान्वयन को लेकर कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग ने सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों एवं आंनद मित्रों की बैठक लेकर कार्यक्रम की कार्ययोजना को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

कलेक्टर डॉ फटिंग ने आनंद उत्सव कार्यक्रम के माध्यम से अधिकतम नागरिकों को लाभान्वित करते हुए उनके जीवन को तनावमुक्त कर आनंद का संचार करने के लिये नगरीय और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों में तय कार्यक्रम अनुसार विभिन्न गतिविधियां आयोजित करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि आनंद उत्सव कार्यक्रम को जनसुमदाय का कार्यक्रम बनाया जाये। आयोजित गतिविधियों में समाज के सभी वर्गों, महिला-पुरूष, सभी आयु वर्ग के नागरिक, दिव्यांग को शामिल करते हुए स्थानीय तौर पर प्रचलित परम्परागत खेल-कूद जैसे कबड्डी, खो-खो, बोरा रेस, रस्सा कसी,कुर्सी दौड़, पिठ्ठू/ सितोलिया, चम्मच दौड़, नीबू दौड़ आदि तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम जैसे लोक संगीत, नृत्य, गायन, भजन, कीर्तन, नाटक आदि गतिविधियों को शामिल किया जाये।

कलेक्टर डॉ फटिंग नें आनंद मित्रों एवं विभागीय अधिकारियों से आनंद विभाग की अन्य गतिविधियों के संबंध में चर्चा की। उन्होंने विशेष रूप से सुदूर ग्रामों में निवासरत जनजातीय वर्ग, बाल सुधार गृह में निवासरत बच्चों तथा शासकीय अधिकारी कर्मचारियों के लिए अल्प विराम एवं अन्य गतिविधियां आयोजित करने के निर्देश दिये। उन्होंने मास्टर ट्रेनर्स एवं आनंद मित्रों को शासकीय कर्मियों में कार्य के दबाव में कमी तथा उनकी कार्यक्षमता में बढ़ोतरी के लिए समय प्रबंधन के लिए कार्यक्रम तैयार करने के निर्देश दिये। बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्री पार्थ जैसवाल सहित अन्य संबंधित अधिकारी एवं आनंद मित्रों की उपस्थिति रही

Sort:  

बेहतर अनुभव good news

सरकार बेहतरीन प्रयास