वर्थियम न्यूज के सदस्य * monu38 * ने किया रक्त दान बचाई महिला की जान..

in #madhyapradesh2 years ago (edited)

54TLbcUcnRm4Bw8fmw3Y3jKxZNqRKMeUkC1sseZ85krudVaGp2BYS2jdLMZvTNPCh2jfk8XQgHe2A2frvHaZdUz9uQJdARJrcbc3feuX2zNqLorPBZmkEBLJwnu3x3cvLt1i2LWUE.jpeg

अनूपपुर।
ग्राम पंचायत परसवार की एक महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहा डॉक्टरों के द्वारा महिला के शरीर में खून की कमी बताई गई। जिसके बाद नगर के व्यवसाई और समाजसेवी के द्वारा अपना खून देकर महिला की जान बचाई गई।
मामले के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार जिला अस्पताल में भर्ती परसवार निवासी मोनिका कोल के शरीर में खून की कमी थी। डॉक्टरों के द्वारा खून लगाने की बात कही गई मगर जिला अस्पताल में खून की कमी होने के चलते नगर के व्यापारी रमेश ( मोनू )अग्रवाल व वर्थियम न्यूज के सदस्य के द्वारा ए पॉस्टिव खून देकर महिला की जान बचाई गई। महिला के शरीर में महज 3.9 प्रतिशत ही खून मौजूद था जिसके बाद रमेश ( मोनू )अग्रवाल के द्वारा जिला अस्पताल जाकर ए पॉजिटिव ब्लड दिया गया।
जिसके बाद महिला को खून मिल सका है। खून लगने के बाद अभी महिला की हालत में सुधार है। मगर डॉक्टर के द्वारा और खून की यूनिट लगाई जानी है।

         वर्थियम न्यूज के सदस्य * monu38 * 

आवश्यकता अनुसार जब भी किसी को A POSSITIVE खून की जरूरत पड़ती वर्थियम न्यूज के सदस्य * monu38 * द्वारा रक्त दान करके मरीजों की जान बचाई जाती है..

जिला अस्पताल में लगातार अलग अलग खून यूनिट की जरूरत पड़ती रहती है। लेकिन जिला अस्पताल के ब्लड बैंक में रोजाना ही खून की कमी बनी रहती है। सामाजिक स्तर पर भी हम सभी को एक दूसरे की मदद करते रहना चाहिए...

Sort:  

"Once a blood donor is always a lifesaver"

Good Job 👍