बिजनौर: लड़के ने शादी से किया इनकार तो लड़की किडनैप कर ले गई मंडप में, फिर जानिए क्या हुआ

in #bijnor2 years ago

बिजनौर में एक युवती पर आरोप है कि उसने अपने भाई और दोस्त की मदद से युवक का फिल्मी स्टाइल में अपहरण कर लिया. युवती उसे ऐसी जगह ले गई जहां शादी का मंडप तैयार था. दुल्हन का लाल जोड़ा रखा हुआ था. बस युवक के साथ 7 फेरे लेने बाकी थे. इतने में पुलिस पहुंच गई. बताया जा रहा है कि युवक ने युवती से शादी करने से इनकार कर दिया था. इसके बाद युवती ने ये स्टेप उठाया. पुलिस ने बताया कि मौके से उसे शादी का लाल जोड़ा, अपहरण में इस्तेमाल किए गए तमंचे और होंडा सिटी कार मिली है. पुलिस ने ये सब जब्त कर आरोपियों को हिरासत में ले लिया है.बिजनौर के चांदपुर में शुक्रवार सुबह जुडिशल मजिस्ट्रेट के स्टेनो का फिल्मी स्टाइल में ऑफिस जाते समय अपहरण कर लिया गया. इस अपहरण के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया. 4 घंटे बाद पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए युवक अंकुर को बरामद कर लिया और अपहरण करने वाली लड़की और उसके भाई के साथी को भी गिरफ्तार कर लिया.

पता चला है कि अंकुर ने इस युवती से शादी करने से इनकार कर दिया था. जिससे नाराज होकर लड़की ने अपने भाई सचिन और अंकुल के साथ मिलकर इसका अपहरण कर लिया. किडनैप करने के बाद शादी करने के लिए जबरन नजीबाबाद स्थित आर्य समाज मंदिर ले गई, लेकिन इसी दौरान युवक के मोबाइल की लोकेशन के आधार पर पुलिस मौके पर पहुंच गई. अपहरण करने वाले तीनों आरोपियों को पकड़ लिया और स्टेनो को भी सकुशल बरामद कर लिया.पुलिस ने मौके पर पहुंचकर अपहरण किए गए युवक अंकुर को सकुशल बरामद कर लिया. अपहरण करने वाली युवती प्रियंका और उसका रिश्ते का भाई सुमित और सुमित का दोस्त अंकुल मौके पर पकड़े गए, जबकि चार अन्य लोग मौके का फायदा उठाकर फरार हो गए, जिनकी तलाश की जा रही है. पकड़े गए दोनों लोगों के पास से दो तमंचे और शादी का लाल जोड़ा बरामद हुआ है.

शादी करने से इनकार करने पर गुस्से में थी युवती
पूछताछ में पता चला कि स्टेनो अंकुर की शादी 14 मई 21 को प्रियंका से तय हुई थी. रिश्ता करने के दौरान दान दहेज में भी काफी सामान और गाड़ी दी गई थी, लेकिन बाद में अंकुर में प्रियंका से शादी करने से इनकार कर दिया. उसको कई बार समझाया भी गया लेकिन वह शादी के लिए तैयार नहीं हुआ. इसलिए प्रियंका के साथ शादी कराने के उद्देश्य से उठाया गया.

शादी करने के लिए आर्य समाज मंदिर ले गए
शादी कराने के लिए प्रियंका को आर्य समाज मंदिर ले गए थे, जहां प्रियंका और अंकुर की जबरदस्ती शादी कराई जानी थी. पुलिस ने लड़की सहित तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इनके खिलाफ अपहरण की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जा रहा है. इनके अन्य 4 साथी जो अपहरण में शामिल रहे हैं उनकी भी तलाश की जा रही है.